Create

EPL : हैरी केन के गोल की बदौलत टौटनहैम ने चेल्सी को ड्रॉ पर रोका, 24 साल बाद खेल रहे क्लब से हारा वेस्ट हैम

चेल्सी के खिलाफ आखिरी मिनटों में गोल कर खुशी जाहिर करते हैरी केन (दाएं)।
चेल्सी के खिलाफ आखिरी मिनटों में गोल कर खुशी जाहिर करते हैरी केन (दाएं)।
Hemlata Pandey

इंग्लिश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में चेल्सी को टौटनहैम के साथ ड्रॉ खेलना पड़ा। लंदन में अपने होम ग्राउंड में खेल रही चेल्सी को स्पर्स ने 2-2 से रोकने में कामयाबी पाई। कलिदोउ कूलीबेली (19वां मिनट) के गोल की बदौलत चेल्सी ने पहले हाफ में 1-0 की शुरुआती बढ़त ले ली थी। स्पर्स के लिए पियर-एमिले ने 68वें मिनट में गोल दागते हुए स्कोर बराबर कर दिया। 77वें मिनट में रीस जेम्स के गोल से चेल्सी 2-1 से आगे हो गई और टीम की जीत लगभग तय थी।

A resilient performance ✊🎥 Highlights: Chelsea 2-2 Spurs https://t.co/mbHIVDpxSP

लेकिन मैच के 90 मिनट पूरे होने के बाद इंजरी टाइम में आखिरी पलों में स्पर्स के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल हैरी केन ने शानदार गोल कर न सिर्फ स्पर्स को 2-2 से बराबरी पर लाकर ड्रॉ खिलवाया बल्कि चेल्सी को 1 अंक साझा करने पर भी मजबूर कर दिया। पूरे मैच के दौरान काफी गर्म माहौल बना रहा। स्पर्स के पहले गोल के बाद चेल्सी के मैनेजर थॉमस टुचेल ने इसका विरोध किया जिसके चलते उनकी स्पर्स के मैनेजर एंटोनियो कोन्ते से काफी बहस भी हुई। मामला इतना बढ़ा कि रेफरी ने दोनों मैनेजरों को तक रेड कार्ड दिखा दिया।

नए क्लब से हारा वेस्ट हैम

Nottingham Forest record their first three points of the #PL campaign ➕3️⃣ https://t.co/OUhVk82urd

दिन के दूसरे मैच में 24 सालों के बाद प्रीमियर लीग में वापसी कर रहे नॉटिंगहैम फॉरेस्ट क्लब ने वेस्ट हैम को हराकर सभी को चौंका दिया। इस साल तीन क्लबों के रेलिगेशन के बाद लीग का हिस्सा बने नॉटिंगहैम ने अपने गृह मैदान में खेलते हुए वेस्ट हैम को 1-0 से मात दी।

🌳🔴 Taiwo Awoniyi scored Nottingham Forest’s first #PL goal in 23 years and 90 days, since Chris Bart-Williams' strike vs Leicester in May 1999 #NFOWHU https://t.co/Zw5SVrXDs2

मैच का इकलौता गोल नॉटिंगहैम के ताइवो अवोनियी ने पहले हाफ के खत्म होने से कुछ सेकेंड पूर्व दागा। नॉटिंगहैम ने इससे पहले 1998-99 के सीजन में लीग में अपना दम दिखाया था। ये इस सीजन का नॉटिंगहैम का दूसरा मैच था। पहले मैच में इस क्लब को न्यूकासल ने हराया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...