ISL: हैदराबाद एफसी ने किया धमाकेदार प्रदर्शन, चेन्‍नईयन एफसी को 2-0 से रौंदा

हैदराबाद एफसी
हैदराबाद एफसी

फ्रांसिस्‍को सेंडाजा (28वें मिनट) और जोएल चियानीज (82वें मिनट) के शानदार गोलों की बदौलत हैदराबाद एफसी ने रविवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में चेन्‍नईयन एफसी को 2-0 से मात देकर अंक तालिका में तीसरा स्‍थान हासिल कर लिया है। हैदराबाद एफसी की टीम अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर थी। चेन्‍नईयन एफसी पर जीत के साथ हैदराबाद एफसी ने दो स्‍थान की छलांग लगाई और 22 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंची।

हैदराबाद की यह 15 मैचों में पांचवीं जीत है जबकि चेन्‍नईयन एफसी की इतने ही मैचों में पांचवीं हार। वह 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। मुंबई सिटी एफसी (30) पहले और एटीके मोहन बागान (24) दूसरे स्थान पर विराजमान हैं। गोवा चौथे स्थान पर है जबकि हाईलैंडर्स एक बार फिर पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

पहला हाफ हैदराबाद एफसी के नाम रहा। फ्रांसिस्‍को सेंडाजा ने 28वें मिनट में मिडफील्ड से जोआओ विक्टर द्वारा बॉक्स के बिल्कुल करीब मिले एक बेहतरीन थ्रू पास पर गोल दागा और हैदराबाद एफसी को 1-0 की बढ़त दिलाई। हाफ टाइम तक हैदराबाद एफसी ने 1-0 की बढ़त बरकरार रखी। यह इस हाफ का एकमात्र बड़ा मूव रहा। जहां तक चेन्नईयन एफसी की बात है तो 48 की तुलना में 52 फीसदी बॉल पजेशन और बराबरी के दो कॉर्नर मिलने के बावजूद वह हैदराबाद के बॉक्स में कोई धमाल नहीं कर सकी।

हैदराबाद एफसी ने मैच के शुरूआती समय में कुछ अच्‍छे मूव्‍स बनाए, लेकिन उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी। हैदराबाद एफसी को शुरूआती 20 मिनटों में दो कॉर्नर मिले, लेकिन वह एक बार भी इसका लाभ नहीं उठा सकी। 28वें मिनट में हालांकि सेंडाजा और विक्टर के मूव ने कमाल कर दिया। विक्टर के थ्रू पास पर सेंडाजा ने चेन्‍नईयन एफसी के डिफेंडर और गोलकीपर विशाल कैथ को छकाते हुए एक बेहतरीन गोल किया।

हैदराबाद एफसी के सामने चेन्‍नईयन एफसी का सरेंडर

बराबरी का गोल करने को उतारू चेन्‍नईयन एफसी ने 47वें मिनट में एक अच्छा हमला किया। एली साबिया डिफेंस से हैदराबाद के पोस्ट तक गए और एक तगड़ा शॉट लिया, जिसने लक्ष्मीकांत काट्टीमनी को तो छका दिया, लेकिन गेंद क्रॉसबार से टकराकर दिशाहीन हो गई।

चेन्‍नईयन एफसी की टीम लगातार दबाव बना रही थी। इसी क्रम में 67वें मिनट में फैतकुलो फैतकुलोएव ने बॉक्स के अंदर से एक अच्छा शॉट लिया, लेकिन गेंद एक बार फिर क्रॉसबार से टकरा गई। 69वें मिनट में हैदराबाद ने साहित तावोरा को अंदर लिया। 74वें मिनट में साबिया ने चेन्नई के लिए एक बार फिर मौका बनाया और चांग्ते की मदद से एडविन वैंसपॉल तक गेंद पहुंचाई लेकिन वेंसपॉल गेंद को सही दिशा नहीं दे सके।

83वें मिनट में सुपर सब जोएल चियानीज ने गोल करते हुए हैदराबाद को 2-0 से आगे करते हुए एक लिहाज से उसकी जीत पक्की कर दी। इस तरह दो बार आईएसएल खिताब जीत चुकी चेन्‍नईयन की टीम सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई।

Quick Links

Edited by Vivek Goel