Create

इंडियन सुपर लीग : नॉर्थईस्ट यूनाईटेड की करारी हार , हैदराबाद ने 5-1 से दी मात

गोल का जश्न मनाती हैदराबाद एफसी।
गोल का जश्न मनाती हैदराबाद एफसी।

इंडियन सुपर लीग का आंठवें सीजन में अभी तक खराब प्रदर्शन कर रही नॉर्थईस्ट यूनाईटेड का हार का दौर जारी है। पिछले मैच में ओडिशा से हारने के बाद अब हैदराबाद एफसी ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 5-1 से करारी मात दी। बाम्बोलिम में खेले गए सीजन के 28वें मैच में हैदराबाद की ओर से ओग्बेचे ने दो गोल दागे, जबकि चिंगलेनसाना सिंह ने मैच में टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। नॉर्थईस्ट ने पूरे मैच में खराब डिफेंस दिखाया जिसके नतीजा यह रहा कि मैच के आखिरी 5 मिनटों में हैदराबाद ने सब्स्टिट्यूट खिलाड़ियों के सहारे 2 गोल करने में कामयाबी हासिल की। नॉर्थईस्ट के लिए इकलौता गोल लांदनमइवा राल्ते ने किया।

मैच की शुरुआत से ही हैदराबाद ने अपना अटैक तेज करते हुए इरादे साफ कर दिए। 12वें मिनट में सिंह ने गोल कर हैदराबाद को बढ़त दिलाई, तो 27वें मिनट में एडु गार्सिया से मिले पास को ओग्बेचे ने गोल में बदला। 43वें मिनट में नॉर्थईस्ट के लिए धनमाविया ने गोल कर अंतर 2-1 से कम किया। पहले हाफ के खेल के बाद उम्मीद नहीं थी कि मुकाबले में दूसरे हाफ में इतना बदलाव आ जाएगा। दूसरे हाफ में ओग्बेचे ने 78वें मिनट में गोल कर हैदराबाद की बढ़त 3-1 कर दी। नॉर्थईस्ट की टीम ने हथियार डाल दिए और खराब डिफेंस दिखाया। 90वें मिनट में हैदराबाद के लिए सब्सिट्यूट के तौर पर आए अनिकेत ने शानदार फील्ड गोल किया जबकि मैच खत्म होने से 1 मिनट पहले सिवेरियो ने हेडर के जरिए हैदराबाद के लिए एक और गोल कर फाइनल स्कोर 5-1 से हैदराबाद के पक्ष में किया।

हैदराबाद की टीम 5 मुकाबलों में 3 जीत, 1 हार और 1 ड्रॉ के साथ टीम स्टैंडिंग में मुंबई के बाद दूसरे नंबर पर है, जबकि नॉर्थईस्ट की टीम नीचे से दूसरे यानि 10वें नंबर पर है। टूर्नामेंट में अगला मुकाबला आज ओडिशा और जमशेदपुर के बीच खेला जाएगा। ओडिशा ने पिछले मुकाबले में नॉर्थईस्ट को 1-0 से हराया था जबकि जमशेदपुर को मुंबई के हाथों पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में ओडिशा जहां जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी वहीं जमशेदपुर की टीम मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में आगे बढ़ने की फिराक में होगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment