Create

इंडियन सुपर लीग : मोहन बगान से ड्रॉ खेलकर अंक तालिका में टॉप पर आई हैदराबाद

एक्सट्रा टाइम में हुए गोल का जश्न मनाती हैदराबाद की टीम।
एक्सट्रा टाइम में हुए गोल का जश्न मनाती हैदराबाद की टीम।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन के बेहद अहम और 50वें मुकाबले में एटीके मोहन बगान जीत के करीब पहुंचकर भी जीत नहीं सकी। हैदराबाद एफसी के लिए आखिरी मिनटों में गोल हुआ और मैच 2-2 से बराबर हो गया। इस ड्रॉ के साथ ही हैदराबाद गोल डिफरेंस के आधार पर मुंबई सिटी एफसी को पछाड़ कर लीग की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। इस मैच में लीग इतिहास का सबसे तेज गोल देखने को मिला जब 12वें सेकेंड में एटीके के लिए डेविड विलियम्स ने गोल कर इतिहास रच दिया।

मोहन बगान के पास मुकाबले को जीतने का मौका था, और अगर टीम मैच जीत जाती तो अंक तालिका में मुंबई को पछाड़ कर टॉप पर आ जाती । लेकिन इंजरी टाइम में हैदराबाद के लिए गोल हुआ और मैच ड्रॉ हो गया। पहले मिनट में मोहन बगान को बढ़त मिलने के बाद 18वें मिनट में हैदराबाद ने एटीके के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाया और ओग्बेचे ने गोल कर मैच 1-1 से बराबर कर दिया।

Mr. Consistent Bartholomew Ogbeche leads the #HeroISL 2021-22 Golden Boot race with 9️⃣ goals! ⚽💥#ATKMBHFC #HeroISL #LetsFootball | @HydFCOfficial https://t.co/cNl3kWrzCg

ये इस सीजन में ओग्बेचे का 9वां गोल है और वो फिलहाल गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं। दूसरे हाफ में 64वें मिनट में एटीके ने गोल का शानदार मौका बनाया लेकिन गेंद हैदराबाद के डिफेंडर आशिष राय के सर से लगकर उनके ही गोल पोस्ट में गई और Own Goal की बदौलत मोहन बगान 2-1 से आगे हो गई।

90 मिनट के बाद जोड़े गए एक्सट्रा टाइम में जेवियर सिवेरियो ने कमाल करते हुए हैदराबाद के लिए गोल किया और हारा हुआ मैच ड्रॉ कर टीम को 1 अंक दिला दिया।मुकाबले में जिस तरह खिलाड़ियों को चोट लगी और मोहन बगान के हुगो बुमुस को पीला कार्ड दिखाया गया, उसे देखते हुए एटीके के कोच हुआन फर्रेंडो मैच में रेफरी के फैसलों से बेहद नाराज दिखे। हुगो का ये चौथा पीला कार्ड है जिस कारण वो शनिवार को ओडिशा के खिलाफ होने वाला मैच नहीं खेल पाएँगे। मैच में कुल 5 पीले कार्ड दिखाए गए और 35 फाउल हुए।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...