Create

SAFF महिला चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारी भारतीय टीम, नेपाल ने दी मात

भारतीय टीम ने इससे पहले हुए पांचे SAFF चैंपियनशिप के संस्करण जीते थे।
भारतीय टीम ने इससे पहले हुए पांचे SAFF चैंपियनशिप के संस्करण जीते थे
Hemlata Pandey

दक्षिण एशियाई फुटबॉल फेडरेशन यानी SAFF महिला फुटबॉल चैंपियनशिप 2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम मेजबान नेपाल के हाथों 1-0 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। प्रतियोगिता के इतिहास में पहली बार भारत फाइनल मुकाबले में नहीं खेलेगा। इससे पहले भारत को ग्रुप मुकाबलों में बांग्लादेश के खिलाफ हार मिली थी और अब अपने से काफी निचली रैंकिंग वाली नेपाल के हाथों हारकर भारतीय टीम को करारा झटका लगा है।

FULL-TIME! Not our best moment in the #SAFFWomens2022 🏆 Championship as the match comes to an end. But we will be back with a stronger performance next time. Keep believing in us.🇳🇵 1-0 🇮🇳📺 bit.ly/3qGoHEz#NEPIND ⚔️ #BackTheBlue 💙 #ShePower 👧 #IndianFootballhttps://t.co/cPhNg7xSvW

काठमांडू में हो रही प्रतियोगिता के सेमीफाइनल को देखने सैकड़ों की तादात में दर्शक आए थे। मैच के शुरुआती 30 मिनटों में भारतीय टीम ने कुछ मौके बनाने की कोशिश जरूर की लेकिन सफलता नहीं मिली। दोनों टीमों ने पहले हाफ में काफी प्रयास किए। लेकिन पहला हाफ खत्म होने से ठीक पहले नेपाल के लिए रश्मि कुमारी ने गोल दागा। मैच के दूसरे हाफ में नेपाल की टीम की ओर से लगातार अटैक जारी रहा। भारतीय गोलकीपर अदिति चौहान ने और गोल होने से रोके।

फुल टाइम पर स्कोर 1-0 से नेपाल के पक्ष में रहा। SAFF चैंपियनशिप के इससे पहले हुए पांचों संस्करण भारत ने जीते थे, और पहली बार ऐसा होगा जब खिताबी मुकाबले में भारतीय महिलाएं नहीं खेलेंगी। टीम इंडिया को अपने पिछले मैच में बांग्लादेश ने 3-0 से हराया था और तभी टीम के प्रदर्शन को लेकर खतरे की घंटी बज गई थी। दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने भूटान को 8-0 से रौंद दिया।

BREAKING: Nepal beats India 1-0 to enter FINAL of SAFF women’s championship. They will meet Bangladesh for the title. Your thoughts on the win, please 🙂 https://t.co/QbuVaXXSMm

भारतीय टीम का ये प्रदर्शन कितना निराशाजनक है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फीफा की महिला रैंकिंग में टीम इंडिया 58वें नंबर पर है जबकि नेपाल की टीम 102 नंबर पर है। वहीं पिछले मैच में भारत को हराने वाली बांग्लादेश की टीम 147वें स्थान पर है। 2022 के संस्करण से पहले भारत ने SAFF चैंपियनशिप में एक भी मैच नहीं हारा था, लेकिन इस बार न सिर्फ टीम ने 2 मैच गंवाए बल्कि खिताब बचाने में भी कामयाब नहीं रही। प्रतियोगिता का फाइनल 18 सितंबर को नेपाल और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...