COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ISL 2018-19: आत्मघाती गोल के बाद राहुल की भरपाई से बेंगलुरु जीता

न्यूज़
96   //    30 Nov 2018, 23:57 IST

E

बेंगलुरु एफसी ने इंडियन सुपर लीग के पांचवें सत्र के अपने आठवें मैच में एफसी पुणे सिटी को 2-1 से हराया। इसके साथ ही उसने अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। इस मैच के केंद्र में राहुल भिके रहे जिन्होंने पहले आत्मघाती गोल कर टीम को पीछे किया और अंत में गोल दागकर टीम को जीत दिलाई़।

नौ मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज करने वाली पुणे की टीम ने तालिका में शीर्ष पर चल रहे बंगलुरु के खिलाफ बेहतरीन शुरुआत की। पहले ही मिनट में आशिक कुरुनियन ने गेंद लेकर बेंगलुरु के पोस्ट पर हमला बोला। हालांकि गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया।

इसके बाद उदांता सिंह ने मैच के 11वें मिनट में हर्मनजोत खाबरा के पास पर गोल करते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया। उदांता के इस गोल में डिमास डेल्गाडो की भूमिका अहम रही। उन्होंने एक लांग डाय्गोलन पास खाबरा की तरफ दिया। खाबरा ने उदांता को पास दिया। उदांता गेंद लेकर बॉक्स की ओर बढ़े। कई खिलाड़ियों को छकाते हुए उन्होंने बाएं पैर से कर्ल करते हुए अपनी टीम को पहली सफलता दिला दी।

मैच के 15वें मिनट में राहुल भिके ने आत्मघाती गोल करते हुए पुणे को बराबरी दिली दी। यह गोल मार्सेलिन्हो के बनाए गए भूव का नतीजा रहा। बंगलुरु के लिए 18वें मिनट में जिस्को हर्नादेज ने एक प्रयास किया,लेकिन वह सफल नहीं हो सके। मैच के 21वें मिनट में जिस्को ने एक बार फिर मूव बनाया और बॉक्स के किनारे पर पहुंचे चेचनो गल्टशेन को सटीक पास दिया। उन्होंने प्रयास किया लेकिन चेचनो का हेडर क्रॉसबार के ऊपर से चला गया।

पुणे के कमलजीत ने 37वें मिनट में बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री और चेचनो के मिलकर किए गए प्रयास को नाकाम किया। बंगलुरु ने लीड लेने के कइयों प्रयास किए लेकिन हर बार वह असफल रहा। इस बीच लगातार आक्रमण देखते हुए पुणे का डिफेंस सतर्क हो गया था। पहला हाफ 1-1 की बराबरी के साथ समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही बंगलुरु ने हमला बोला। मैच के 46वें और 48वें मिनट में बेंगलुरु ने मौका बनाया लेकिन कमलजीत ने दोनों बार उन्हें निराश किया। इसके तुरंत बाद ही पुणे को एक कॉर्नर मिला। इसे मार्सेलिन्हो ने लिया और मैट मिल्स ने हेडर के सहारे गेंद को गोलपोस्ट में डालने की कोशिश की लेकिन संधू ने तेजी से इसे रोका। बेंगलुरु ने मैच के 66वें मिनट में पहला बदलाव किया और चेचनो को बाहर कर सेम्बोई हाओकिप को मैदान पर बुलाया। अब ऐसा लग रहा था कि मैच बराबरी पर समाप्त होगा तभी भिके ने खाबरा के पास पर गोल करते हुए टीम को जीत दिला दी।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...