Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बेंगलुरु-मुंबई के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ

न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:18 IST

Enter caption
Enter caption

आईएसएल के पांचवें सीजन में बेहतरीन फॉर्म चल रहीं बेंगलुरु एफसी और मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को 1-1 से ड्रॉ खेला। कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में एक अंक हासिल कर बेंगलुरु ने अंकतालिका में 24 अंकों के साथ अपना पहला स्थान बरकरार रखा। 10 मैचों में उसका यह तीसरा ड्रॉ मैच है। सात मैचों में उसे जीत मिली है। वहीं उसे किसी भी मैच में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है। दूसरी तरफ मुंबई ने अपने अजेय क्रम को सात मैचों तक पहुंचा दिया है। 11 मैचों में यह उसका तीसरा ड्रॉ है। छह मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है वहीं दो मैचों में उसे हार मिली है। इस मैच से एक अंक लेकर वह 21 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है।

बेंगलुरु ने मैच में बेहतरीन शुरुआत की। चेंचो गेल्टशेन ने मैच के छठे मिनट में सुनील छेत्री के पास पर गोल दागने की कोशिश की लेकिन गेंद पोस्ट के करीब से बाहर चली गई। मुंबई लगातार आक्रमक तरीके से खेल रही थी। इस बीच उसके खिलाड़ी सेहनाज सिंह को मैच का पहला पीला कार्ड दिखाया गया। यह उनका इस सीजन का चौथा पीला कार्ड है। मैच के 23वें मिनट में मेहमान गोल खा बैठी। बेंगलुरु के लिए यह गोल उदांता सिंह ने दाएं फ्लैंक से राहुल भिके के क्रॉस पर बेहतरीन हैडर के सहारे गेंद को नेट में डाल दिया।

इसके बाद मुंबई ने भी आक्रमक रुख अपनाया। मैच के 31वें मिनट में मोउडोउ साउगोउ ने गोल कर यह काम कर दिया। साउगोउ ने बाएं फ्लैंक से क्रॉस नेट में डाल दिया। गेंद तो काफी नीचे थी लेकिन, साउगोउ ने आगे की तरफ डाइव मार कर हेडर से गेंद को गोलपोस्ट में भेज दिया। इसके साथ ही उसने मुंबई को 1-1 से बराबरी दिला दी। मुंबई के पास बढ़त बनाने का मौका लेकिन साफेल बास्तोस चूक गए और शॉट बाहर चला गया और पहले हाफ का स्कोर 1-1 ही रहा।

मुंबई के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत में सोउगोउ ने आते ही मौका बनाया। हालांकि वह गेंद को सफलता से गोलपोस्ट नहीं डाल पाए। मैच के 51वें मिनट में मुंबई के खिलाड़ी सेहनाज को पीला कार्ड दिखाया गया। सेहनाज का इस मैच में दूसरा पीला कार्ड था इसलिए यह अपने आप ही लाल कार्ड हो गया। उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ा। इसके बाद भी मैच में पीले कार्ड की बौछाड़ होती रही। हालांकि मैच 1-1 की बराबरी पर ही समाप्त हुआ।

Published 10 Dec 2018, 09:37 IST
Advertisement
Fetching more content...