Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

ISL 2018-19 : बंगलुरु ने केरला को 2-1 से हराया

  • आत्मघाती गोल से केरला ब्लास्टर्स को सत्र की पहली हार का सामना करना पड़ा
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:40 IST

Enter caption
Enter caption

सोमवार को कोच्ची के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मे खेले गए आईएसएल के एक रोमांचक मुकाबले में आत्मघाती गोल के कारण केरला ब्लास्टर्स को बंगलुरु एफसी के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। मेजबान टीम की यह पांचवें सत्र की पहली हार है। वहीं बंगलुरु पांच मैचों में चौथी जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। बंगलुरु एफसी के लिए पहला गोल 17वें मिनट में ही सुनील छोत्री ने किया। मेजबान ने 30वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। हालांकि मैच के 81वें मिनट में निकोला क्रेमारेविच के आत्मघाती गोल के कारण मेजबान को हार का सामना करना पड़ा।

बंगलुरु की टीम अब तक अजेय है और उसके खाते में कुल 13 अंक हैं। केरल की टीम सात अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। पहले हाफ में दोनों टीमों ने लगभग बराबरी का प्रदर्शन किया। मेजबान टीम ने मैच का पहला मौका तीसरे मिनट में ही बनाया। लेकिन प्रशांत और सीके विनीत का यह प्रयास बेकार हो गया। 9वें मिनट में केरल ने एक और हमला किया। सहल अब्दुल समद ने स्लाविस्ला स्टोजानोविच की मदद से अपनी टीम का खाता खोलने की कोशिश की लेकिन बंगलुरु के गोलकीपर ने इसे नाकाम कर दिया।

मैच के 17वें मिनट में बंगलुरु के लिए छेत्री ने खाता खोला। छेत्री ने यह गोल मीकू की मदद से की। मीकू के थ्रू बॉल पर छेत्री ने टीम का खाता खोला। मेजबान ने इसका जवाब 21वें मिनट में जोरदार हमले के साथ दिया। इस हमले के केंद्र में विनीत थे। लेकिन बंगलुरु के डिफेंडरों ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। केरल ने मैच के 28वें मिनट में एक और मौका बनाया और इस पर उसे पेनल्टी मिल गया। इस दौरान थ्रोइन पर मनद गोल करने की स्थिति में थे लेकिन नीशू कुमार ने उन्हें गिरा दिया था। इस पेनल्टी पर स्टोजानोविच ने 30वें मिनट में गोल करते हुए मैच को बराबरी पर ला दिया।

पहला हाफ 1-1 के साथ समाप्त हुआ। दूसरे हाफ का खेल शुरु होने से पहले ही मैदान के एक छोर के फ्लडलाइट ने काम करना बंद कर दिया। लगभग 20 मिनट बाद ही खेल फिर से शुरू हो सका। दूसरे हाफ की शुरुआत में केरल के लालरुआथारा को पीला कार्ड दिखाया गया। 52वें मिनट में मीकू ने बॉक्स के मध्य से एक करारा शॉट लगाया लेकिन पेसिक ने इशे रोक दिया। मैच के 56वें मिनट में मीकू ने एक और जोरदार हमला किया लेकिन नवीन कुमार ने उसे नाकाम कर दिया।

इस बीच दोनों टीमों ने कुछ खिलाड़ियों की अदला-बदली की। मैच के 77वें मिनट में नारजारे ने संधू को छकाने की कोशिश की लेकिन वे सावधान थे और उन्होंने गोल होने से टाल दिया। 79वें मिनट में केरल के सीके विनीत औऱ बंगलुरु के अल्बर्ट सेरान आपस में भिड़ गए। दोनों को इसके लिए पीला कार्ड दिखाया गया। 81वें मिनट में बंगलुरु ने एक और हमला किया। इसे बचाने के चक्कर में क्रेमारेविच आत्मघाती गोल कर बैठे। इसके साथ ही बंगलुरु की टीम 2-1 से आगे हो गई। अंतिम मिनट में केरल को काफी करीब से फ्रीकिक मिला लेकिन वह उसे भुना नहीं सकी।

Published 06 Nov 2018, 02:41 IST
Advertisement
Fetching more content...