COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

केरल ब्लास्टर्स ने जमशेदपुर को ड्रॉ पर रोका

न्यूज़
62   //    05 Dec 2018, 00:39 IST

Enter caption
Enter caption

इंडियन सुपर लीग के पांचवें सत्र में मंगलवार को खेले गए अहम मुकाबले में मणिपुरी स्टार सिमिलेन डोंगेल के गोल की मदद से मेजबान केरल ब्लास्टर्स ने कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी के खिलाफ हार टालने में सफल रही। यहा मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इस सत्र में दोनों टीमों ने दूसरी बार ड्रॉ खेला है। इस मैच में दोनों गोल दूसरे हाफ में हुए। जमशेदपुर ने मैच के 66वें मिनट में विवादित पेनल्टी पर 1-0 की बढाई लेकिन डोंगेल ने 10 मिनट बाद बराबरी का गोल कर अपनी टीम को हार से बचा लिया। इस ड्रॉ से अंक तालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ। केरला 10 मैचों में एक जीत, छह ड्रॉ और तीन हार के बाद नौ अंक लेकर सातवें पायदान पर है। जमशेदपुर 11 मैचों में तीन जीत, सात ड्रॉ और एक हार के बाद 16 अंक लेकर तालिका में पांचवें स्थान पर है।

इस मैच में जीत के इरादे से उतरी केरल की टीम ने मैच का पहला मौका सातवें मिनट में बनाया। हालांकि वे इसे गोल में बदलने में नाकाम रहे। पहले हाफ में चोट के कारण भी दोनों टीमें परेशान रहीं। दोनों ने शुरुआती मिनट में ही टीम में बदलाव किए। मैच के 12वें मिनट में जमशेदपुर के स्टार माइकल सोसाइराज को मांसपेशियों में समस्य़ा के कारण बाहर जाना पड़ा। उनके स्थान पर जैरी मावहमिंगथंगा को मैदान पर बुलाया गया। मैच के 19वें मिनट में स्टोजानोविक को पीला कार्ड दिखाया गया। इसके दो मिनट बाद ही किजिटो ने जमशेदपुर के डिफेंस की परीक्षा ली।

दूसरे हाफ में जमशेदपुर ने मोबाशिर रहमान को बाहर भेज प्रतीक चौधरी को मैदान पर बुलाया। मैच के 51वें मिनट में नारजारे को बाहर बुलाा कर सीके विनीत को मैदान पर उतारा गया। विनीत के आने के तीन मिनट बाद संदेश झिंगन ने उन्हें गोल करने केे लिए गेंद थी लेकिन रॉबिन गुरंग ने इसे रोक दिया। जैरी ने मैच के 63वें मिनट में केरला को परेशानी में डाल दिया था। उन्होंने मेजबान टीम के डिफेंडर से गेंद ली और 55 यार्ड की दूरी से जैरी ने गेंद को नेट डालने का फैसला लिया लेकिन गेंद काफी बाहर चली गई।

इसके तीन मिनट बाद धीरज को पीला कार्ड दिया गया। इसके कारण ही जमशेदपुर को विवादित पेनल्टी मिली। धीरज बॉक्स के बाहर काहिल को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इस मौके को कार्लोस काल्वो ने गोल में तब्दील कर मेहमान टीम को 1-0 से आगे कर दिया। केरला ने इसके 10 मिनट बाद ही डोंगेल की मदद से स्कोर को बराबर किया। इस गोल में स्टोजानोविक ने उनकी मदद की।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...