Create

ISL 2018-19 : नॉर्थईस्ट ने दो बार के चैंपियन एटीके को 1-0 से हराया

Enter caption
Enter caption

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी और एटीके के बीच शॉल्ट लेक सिटी पर खेले गए इंडियन सुपर लीग के एक रोमांचक मुकाबले में नार्थईस्ट ने अंतिम सीटी बजने से पहले गोल दाग कर एटीके को 1-0 से हराया। मैच के 89वें मिनट में बोर्गेस ने हेडर के सहारे गोल दागा और टीम की जीत सुनिश्चित की। इस हार के बाद एटीके शून्य अंको के साथ निचले पायदान पर है।

मैच के शुरुआत में एटीके के खिलाड़ी नॉर्थईस्ट पर हावी नजर आ रहे थे। एटीके ने पहले हाफ में लगातार आक्रमण जारी रखा। मैच के तीसरे मिनट में नॉर्थईस्ट के राउलिन बोर्गेस ने शानदार मूव बनाया। पांचवें मिनट में एटीके के पास गोल करने का शानदार मौका था। गेंद बलवंत के कब्जे में थी और वह इस ताक में थे कि उसे गोलपोस्ट तक पहुंचाए लेकिन उनके चाल को नॉर्थईस्ट के खिलाड़ियों ने नाकाम कर दिया। 14वें मिनट मेें फाउल के बाद 17वें मिनट में एटीके के पास एक और गोल का मौका आया। इस बार भी गेंद बलवंत के पास थी लेकिन वे गोल करने में नाकाम रहे।

18वें मिनट में सेना और रदीम आपस में भिड़ गए। इससे पहले सेना फेडरिको से टकरा गए थे। मैच में एटीके नॉर्थईस्ट पर हावी दिख रहा था। 32वें मिनट में एटीके के सेना रालते को लाल कार्ड दिखाया गया। उन्होंने तीसरी बार फाउल किया और नॉर्थईस्ट के कदम को रोकने की कोशिश की। यह आईएसएल 2018-19 सत्र का पहला लाल कार्ड था।

मैच के 44वें मिनट में नॉर्थईस्ट के गारगिक को पीला कार्ड दिखाया गया। अगले ही मिनट में लैनजरोते ने शानदार मौका बनाया लेकिन नॉर्थईस्ट के गोलकीपर ने शानदार बचाव किया। इस तरह पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ।

दूसरा हाफ शुरू होने के कुछ मिनट बाद एटीके को कॉर्नर मिला हांलाकि वे गोल करने में नाकाम रहे। इस हाफ में भी एटीके लगातार नॉर्थईस्ट पर हमले कर रही थी। इस दौरान लैनजरोते ने गोल करने का प्रयास जारी रखा। मैच के 68वें मिनट में नॉर्थईस्ट ने अपनी टीम में बदलाव किया। उसने रॉबर्ट की जगह लाकरा को मैदान पर उतारा। यह उनका पदार्पण मैच भी था। इसी समय एटीके हाथ गोल करने का एक मौका लगा लेकिन फिर से वे नाकाम रहे।

71वें मिनट में नॉर्थईस्ट के खिलाड़ियों ने भी मौका बनाया। हालांकि वे इसे गोल में नहीं बदल पाए। दोनों टीमें अब आक्रमण का मन बना चुकी थीं.। दोनों ओर से लगातार हमले किए जा रहे थे। हालांकि मैच गोलरहित ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था। मैच के 89वें मिनट में अचानक नॉर्थईस्ट को जश्न मनाने का मौका मिल गया। बोर्गेस ने अंतिम सीटी बजने से ठीक पहले हेडर के सहारे शानदार गोल किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। यह बढ़त इंजुरी टाइम में भी कायम रहा और अंत में निर्णायक साबित हुआ।

दोनों टीमों का यह दूसरा मैच था। एटीके को सॉल्ट लेक स्टेडियम में ही उद्घाटन मुकाबले में केरल ब्लास्टर्स के हाथों 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर नॉर्थईस्ट ने अपने पहले मैच में एफसी गोवा को 2-2 की बराबरी पर रोका था।

Quick Links

Edited by Pritam Sharma
Be the first one to comment