Create
Notifications

ISL: नेरीजस वाल्‍सकिस के दो गोलों की बदौलत जमशेदपुर एफसी ने एटीके मोहन बगान को रौंदा

नेरीजस वाल्‍सकिस
नेरीजस वाल्‍सकिस
Vivek Goel

नेरीजस वाल्‍सकिस के दो गोलों की बदौलत जमशेदपुर एफसी ने सोमवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में एटीके मोहन बगान को पहली शिकस्‍त झेलने पर मजबूर किया। जमशेदपुर एफसी की यह चार मैचों में पहली जीत रही। एटीके मोहन बगान की यह चार मैचों में पहली हार। बता दें कि जमशेदपुर एफसी ने एटीके मोहन बगान को 2-1 से मात दी। पिछले सीजन के गोल्‍डन बूट विजेता जमशेदपुर एफसी के स्‍ट्राइकर नेरीजस वाल्‍सकिस ने 30वें और 66वें मिनट में गोल दागे जबकि 80वें मिनट में रॉय कृष्‍णा ने गोल करके एटीके मोहन बगान की हार का अंतर कम किया।

लिथुआनिया के स्‍ट्राइकर नेरीजस वाल्‍सकिस अपने एटर मोनरॉय के पास पर शानदार हेडर के जरिये जमशेदपुर एफसी को बढ़त दिलाई। नेरीजस वाल्‍सकिस ने सही समय पर जंप लगाई और दमदार हेडर के जरिये गेंद को अरिंदम भट्टाचार्य के पास से जाली में भेद दिया। फिर नेरीजस वाल्‍सकिस ने मोनरॉय के कॉर्नर किक पर अपना दूसरा गोल दागा और जमशेदपुर एफसी की बढ़त 2-0 कर दी। नेरीजस वाल्‍सकिस के अब तक पांच गोल हो चुके हैं और वह इस सीजन में सबसे ज्‍यादा गोल करने वाले संयुक्‍त खिलाड़ी बन चुके हैं।

एटीके मोहन बगान को अपने कमजोर डिफेंस का खामियाजा भुगतना पड़ा। नेरीजस वाल्‍सकिस को किसी खिलाड़ी ने घेर नहीं रखा था, जिसके चलते उन्‍हें जाली में गेंद भेदने में दिक्‍कत नहीं हुई।

नेरीजस वाल्‍सकिस के गोल के बाद भी रोमांच रहा बरकरार

एटीके मोहन बगान के रॉय कृष्‍णा ने 80वें मिनट में गोल दागा, जो कि स्‍पष्‍ट ऑफ साइड नजर आ रहा था। मगर फिर भी एटीके को गोल दिया गया। मैच के अंतिम पलों में स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी मानवीर सिंह ने बॉक्‍स के अंदर से शॉट जमाया और लगभग उनका निशाना भी सही था, लेकिन यह पोस्‍ट से हल्‍का सा दूर रहा और जमशेदपुर एफसी अपनी बढ़त बनाने में कामयाब रहा।

इस हार का मतलब है कि एटीके मोहन बगान के चार मैचों में 9 अंक हैं और वह मुंबई सिटी से पिछड़ते हुए दूसरे स्‍थान पर खुन्‍नस खाए बैठे हैं। जहां रेड माइनर्स चार मैचों में पांच अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है। जमशेदपुर एफसी ने अपनी टीम में दो बदलाव किए, जिसने हैदराबाद एफसी को 1-1 ड्रॉ पर रोका था। ओवन कोयले ने विलियम को पहला शानदार पास दिया जबकि गोलकीपर निलंबन के कारण पीछे खड़े रहे। एटीके मोहन बगान के कोच एंटोनियो हबास ने ओडिशा एफसी को मात देने वाली टीम में तीन बदलाव किए थे। जी हां, ताजा शुरूआत के बावजूद मरिनर्स को शिकस्‍त झेलनी पड़ी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...