फ़ुटबॉल

ISL 2017-18: केरला ब्लास्टर्स ने एफसी पुणे सिटी को 2-1 से हराया

मैच के आखिरी मिनट में केरला के सीके विनीत ने गोल कर टीम को दिलाई जीत

इंडियन सुपर लीग  में आज एफसी पुणे सिटी और केरला ब्लास्टर्स के बीच मुकाबला देखने को मिला। पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को मेहमान टीम केरला ब्लास्टर्स ने 2-1 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ केरला ब्लास्टर्स ने अंक तालिका में 5वां स्थान प्राप्त कर लिया है और हार के बाद एफसी पुणे सिटी अभी भी अंक तालिका में तीसरे पायदान पर बनी हुई है।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला। पहले हाफ की समाप्ति तक किसी भी टीम द्वारा गोल नहीं किया गया और मैच के हाफ टाइम तक दोनों टीमों के बीच स्कोर 0-0 ही रहा, लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में केरला ब्लास्टर्स ने 58वें मिनट में पहला गोल कर मुकाबले में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। केरला ब्लास्टर्स की तरफ से जैकिचंद सिंह ने मुकाबले का पहला गोल किया।


मैच के दूसरे हाफ में केरला ब्लास्टर्स ने जल्द ही 1-0 की बढ़त बना ली लेकिन एफसी पुणे सिटी ने भी वापसी करते हुए 78वें मिनट में पेनेल्टी की मदद से पहला गोल किया। यह पेनेल्टी गोल एमिलियानो अल्फारो ने पुणे सिटी की तरफ से किया। अंत तक चले इस रोमांचक मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स ने 90वें मिनट में सीके विनीत के गोल की मदद से वापसी की और मैच को 2-1 से जीत लिया। मैच में अतिरिक्त समय दिया गया लेकिन पुणे की टीम वापसी नहीं कर पाई और केरला ब्लास्टर्स ने इस मैच को 2-1 से अपने नाम किया।