ISL 2019-20: चेन्नईयन एफसी और एटीके एफसी ने फाइनल में बनाई जगह

Photo-ISL
Photo-ISL

इंडियन सुपर लीग 2019-20 के फाइनल की दोनों टीमें तय हो गई हैं। प्लेऑफ मुकाबलों के बाद चेन्नईयन एफसी और एटीके एफसी ने फाइनल में जगह बना ली है। अब इन दोनों टीमों के बीच 14 मार्च को इस सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। एटीके और चेन्नईयन एफसी ने अभी तक सबसे ज्यादा 2-2 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है। अब देखना ये है कि इस सीजन आईएसएल का फाइनल जीतकर कौन रिकॉर्ड 3 बार ट्रॉफी पर कब्जा करता है।

प्लेऑफ मुकाबलों की अगर बात करें तो सेमीफाइनल 1 के पहले लेग में चेन्नईयन एफसी का मुकाबला एफसी गोवा से हुआ। इस मुकाबले में चेन्नई ने गोवा को 4-1 से बुरी तरह हराया। चेन्नई ने गोवा को कोई मौका नहीं दिया और शुरुआत में ही बड़ी बढ़त बना ली।

इसके बाद 1 मार्च को सेमीफाइनल 2 में बेंगलुरु एफसी का मुकाबला एटीके एफसी से हुआ। इस मैच में बेंगलुरु की टीम ने 1-0 से जीत हासिल की। बेंगलुरु ने एकमात्र गोल 31वें मिनट में किया। 7 मार्च को सेमीफाइनल 1 के दूसरे लेग का मैच एफसी गोवा और चेन्नईयन एफसी के बीच हुआ। इस मैच में एफसी गोवा ने 4-2 से जीत जरुर हासिल की लेकिन फाइनल में जगह नहीं बना सके। चेन्नई की टीम ने पहले लेग में भी 4 गोल किए थे और इस लेग में भी 2 गोल कर दिए और उनका कुल गोल 6 हो गया। जबकि गोवा की टीम पहले लेग में सिर्फ 1 गोल कर पाई थी और दूसरे लेग में 4 गोल करने के बावजूद उन्हें 6-5 से हार का सामना करना पड़ा।

8 मार्च को एटीके एफसी और बेंगलुरु एफसी के बीच दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे लेग का मुकाबला हुआ। इस मैच में एटीके एफसी ने बेंगलुरु को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बना ली। बेंगलुरु ने पहले लेग में सिर्फ 1 गोल किया था और एटीके ने दूसरे लेग में 3 गोल कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now