Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ISL 2018-19: बेंगलूरु एफसी ने जीता खिताब, फाइनल में गोवा को हराया 

Pranshu Singh
CONTRIBUTOR
न्यूज़
269   //    17 Mar 2019, 23:01 IST

Enter caption

आईएसएल 2018-19 का खिताब बेंगलूरु एफसी ने जीत लिया है। फाइनल मैच मुंबई फुटबॉल एरीना में बेंगलूरु एफसी और एफसी गोवा के बीच खेला गया। मैच का पहला हाफ बेहद ही साधारण रहा किसी भी टीम ने ना एक भी गोल किया ना ही अपनी टीम पर गोल होने दिया। मैच के हाफ-टाइम तक बैंगलूरु के पास 51% गेंंद पर कब्जा था तो वहीं एफसी गोवा गेंद को 49% अपने पास रखने में कामयाब रही। इसी बीच दोनों ही टीमों ने 1-1 कॉर्नर भी लिया मगर दोनों ही उस कॉर्नर को गोल में तबदील करने में नाकाम रहे। मैच के पहले ही हाफ में गोवा के कप्तान मंदार हैमस्ट्रिंग के चलते मैदान से बाहर जाना पड़ा। जोकि गोवा के लिए अच्छी खबर नहीं थी। मैच का पहला यलो कार्ड 38वें मिनट में देखने को मिला। यह कार्ड गोवा के डिफेंडर एम फाल को मिला।

मैच का पहला गोल राहुल भेके के द्वारा हेडर गोल कर मिला। इस गोल के लिए असिस्ट दिमस ने किया जिन्होंने 3 बार मैच में गोल करने के लिए असिस्ट किया जिसमें उन्हें मैच के अन्तिम पलों में राहुल भेके के हेडर के द्वारा गोल नसीब हुआ। मैच का पहला हाफ व दूसरा हाफ दोनों हिस्सों में गोल न होने के कारण मैच एकस्ट्रा टाइम में गया। मगर एकस्ट्रा टाइम में गोवा के जाहोऊ को दो यलो कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। जिसकी वजह से गोवा की टीम आखिरी कुल समय में सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर मौजूद थी। आपको बता दे कि, जाहोऊ के मैच के 46वें मिनट पर एक यलो कार्ड मिला था व फिर मैच के 105वें मिनट में एक और यलो कार्ड मिलने की वजह से मैदान के बाहर जाना पड़ा था।

गौरतलब है कि मैच के 55% गेंद पर एफसी गोवा का कब्जा था व बेंगलूरु एफसी के पास 45% ही गेंद पर कब्जा रहा। मैच में कुल 9 यलो कार्ड देखने को मिले जिसमें से 4 बेंगलूरु के हिस्से रहे व 5 गोवा की टीम ने किए। बता दे इस फाइनल मैच से पहले इन दोनों टीमों के बीच 4 बार मैच हुआ था जिसमें से 3 बार बेंगलूरु की टीम ने कब्जा किया था तो वहीं 1 बार गोवा की टीम जीती थी। इस सीजन में सर्वाधिक गोल एफसी गोवा के खिलाड़ी कोरो ने किए उन्होंने इस पूरे सीजन में कुल 16 गोल किए व भारतीय खिलाड़ियों में सर्वाधिक गोल बेंगलूरु के कप्तान सुनील छेत्री ने 9 गोल किए।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...