Create
Notifications

ISL 2019: सेमीफाइनल मैच में गोवा ने मुम्बई सिटी को 5-1 से दी करारी मात

Enter caption
Pranshu Singh
visit

ISL 2019 का सीजन अपने समापन की ओर बढ़ रहा हैं सीजन की शुरुआत 10 टीमों ने की थी, जिसमें बैंगलूरु एफसी, गोवा, मुम्बई सिटी व नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड टॉप 4 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। सेमीफाइनल के फर्स्ट लेग में जोकि 7 मार्च को नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड और बैंगलूरु एफसी के बीच खेला गया था उसमें नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड ने बैंगलूरु एफसी को 2-1 से धूल चटा दी थी। यह मैच इंदिरा गांधी एथेलेटिक स्टेडियम, असम में खेला गया था।

यह मैच पहले सेमीफाइनल का फर्स्ट लेग मैच था। 9 मार्च को दूसरे सेमीफाइनल का फर्स्ट लेग मैच खेला गया यह मैच मुम्बई सिटी व गोवा के बीच खेला गया जोकि मुम्बई के घरेलू मैदान मुम्बई फुटबॉल एरीना में खेला गया। इस मैच मेंं गोवा की टीम 20 मिनट के खेल के बाद 1-0 से पिछड़ चुकी थी। मुम्बई सिटी के फॉर्वड खिलाड़ी आर. बैस्टोज़ ने मैच के पहले ही हॉफ के 20वें मिनट पर गोल कर मुम्बई सिटी को मैच में एक कदम आगे कर दिया था। मगर कुछ ही देर बाद गोवा के खिलाड़ी जे. सिंह ने मैच के 31वें मिनट पर गोल दाग कर मैच को 1-1 की बराबरी पर ला कर खड़ा कर दिया। इस गोल के बाद गोवा ने पीछे मुडकर नहीं देखा व मैच के 39वें मिनट पर एक और गोल कर मैच में 2-1 की बढ़त बना लीं।

मैच हाफ टाइम पर जब रुका तब तक गोवा ने 2-1 की लीड से आगे चल रही थी। दूसरा हॉफ शुरु होने के 6 मिनट बाद ही कोरो ने मैच का चौथा गोल किया। फिर एम फाल ने 58वें मिनट पर गोल कर मैच को अपनी गिरफ्त में कर 4-1 की लीड बना ली एम फाल का यह मैच में दूसरा गोल था। मैच के अब 80 मिनट गुजर चुके थे और मैच में गोवा पूरी तरह से अपना दबदबा बना रखी थी मैच के 82वें मिनट पर बी फर्नानडेस द्वारा किए गये एक और बेहतरीन गोल की मदद से टीम ने मैच में 5-1 की बढ़त बनाई व यह बढ़त मैच के अन्त तक कायम रखी। इस मैच में गोवा ने 62% गेंद पर कब्जा रखा तो वहीं मुम्बई सिर्फ 38% ही गेंद को अपने पास रख सकीं। इसी से पता चलता है कि किस जोश व दबदबे के साथ गोवा ने यह मैच खेला है।

अब इन दोनों टीमों के बीच दूसरे सेमीफाइनल का दूसरा लेग मैच 12 मार्च को जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम गोवा में खेला जाएगा।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now