Create

ISL: आखिरकार केरला ब्‍लास्‍टर्स जीता, हैदराबाद एफसी को रौंदा

केरला ब्‍लास्‍टर्स ने हैदराबाद एफसी को 2-0 से मात दी
केरला ब्‍लास्‍टर्स ने हैदराबाद एफसी को 2-0 से मात दी
Vivek Goel

केरला ब्‍लास्‍टर्स के हेड कोच किबू विकूना उनमें से नहीं है, जो कड़े फैसले लेने से हिचकते हो। इस प्रकार का गुण वह पिछले आई-लीग में मोहन बगान के खिताबी जीत के दौरान दिखा चुके हैं। रविवार को केरला ब्‍लास्‍टर्स के सातवें राउंड आईएसएल मैच में हैदराबाद एफसी के खिलाफ विकूना ने कुछ कड़े फैसले लिए, जिसमें डिफेंस में सभी भारतीय खिलाड़‍ियों को रखना और गैरी हूपर को जॉर्डन मरे के साथ अकेले स्‍ट्राइकर के रूप में रखना शामिल है।

यह बदलाव शुरू में तो जोखिमभरे नजर आए, लेकिन फिर इसने अपना जलवा दिखाया और केरला ब्‍लास्‍टर्स ने हैदराबाद एफसी को 2-0 से मात दी। इसी के साथ केरला ब्‍लास्‍टर्स ने आईएसएल के मौजूदा सीजन के अपने सातवें मैच में पहली जीत दर्ज की। हक्‍कू नेदियोदाथ (29वें मिनट) और जॉर्डन मरे (88वें मिनट) ने केरला ब्‍लास्‍टर्स की तरफ से गोल दागे।

केरला ब्‍लास्‍टर्स के लिए हैदराबाद के खिलाफ रविवार का मुकाबला किसी साहसिक कदम से कम नहीं रहा। विकूना ने दो विदेशी सेंटर बैक बकारी कोने और कोस्‍टा नहामोइसु को भारतीय हक्‍कू और संदीप सिंह से बदला। दोनों ने सीजन में अपना पहला मैच खेला। भले ही कुछ लोगों की बौहें चढ़ी हो, लेकिन हक्‍कू ने अपने कोच के भरोसे को सही साबित किया और 29वें मिनट में गोल दागकर केरला ब्‍लास्‍टर्स को हाफ टाइम तक 1-0 की बढ़त पर रखा।

केरला ब्‍लास्‍टर्स ने हैदराबाद एफसी के खिलाफ तगड़ा खेल दिखाया

सही समय पर सही आदमी ने गोल दागा। यह बात पहले गोल में साबित हुई। केरला ब्‍लास्‍टर्स को कॉर्नर मिला था। टीम के सबसे लंबे खिलाड़ी हक्‍कू बॉक्‍स के अंदर खड़े थे। फाकुंडो पेरेयरा ने क्रॉस डाला और हक्‍कू ने उछलकर हेडर जमाया व जाली में गेंद भेद दी। हैदराबाद एफसी के गोलकीपर सुब्रत पॉल देखते ही रह गए। जॉर्डन मरे ने भी अपने चयन को सार्थक ठहराया और आखिरी व्‍हसिल बजने से कुछ समय पहले शानदार गोल दागकर केरला ब्‍लास्‍टर्स को 2-0 से आगे कर दिया।

हैदराबाद के डिफेंडर आदिल खान से छोटी सी गलती हुई, जिसका मरे ने पूरा फायदा उठाया और एक किक ने गोलकीपर पॉल को छकाते हुए गोल दाग दिया। इस मैच में भले ही ज्‍यादा यादगार पल नहीं रहे हो, लेकिन दोनों टीमों के दो खिलाड़‍ियों केपी राहुल (केरला ब्‍लास्‍टर्स) और आकाश मिश्रा (हैदराबाद एफसी) के बीच की जंग देखने लायक थी।

20 साल के राहुल ने आकाश को पीछे छोड़ने में कामयाबी हासिल की, लेकिन बाद में आकाश ने भी अपना जलवा बिखेरा और इस तरह हैदराबाद एफसी व केरला ब्‍लास्‍टर्स का मुकाबला रोचक बन गया। केरला ब्‍लास्‍टर्स की टीम के 7 मैचों में एक जीत, तीन हार और तीन ड्रॉ सहित कुल 6 अंक हुए और वह आईएसएल की अंक तालिका में 9वें स्‍थान पर है। वहीं 11 टीमों की अंक तालिका में हैदराबाद एफसी 7 मैचों में दो जीत, तीन हार और दो ड्रॉ के साथ 9 अंक लेकर आठवें स्‍थान पर है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...