ISL : गोवा एफसी ने एटीके मोहन बगान को 3-0 से दी करारी मात

गोवा की ये पांच मैचों में एटीके मोहन बगान के खिलाफ पहली जीत है।
गोवा की ये पांच मैचों में एटीके मोहन बगान के खिलाफ पहली जीत है

गोवा एफसी ने इंडियन सुपर लीग के इतिहास में पहली बार एटीके मोहन बगान पर जीत हासिल की है। टीम ने लीग के छठे मुकाबले में मोहन बगान को 3-0 से बुरी तरह हराया और छठे स्थान पर गिरा दिया। लीग इतिहास में इससे पहले गोवा ने मोहन बगान के खिलाफ एक मैच ड्रॉ खेला था जबकि तीन बार उसे हार का सामना करना पड़ा था।

गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हजारों फैंस की मौजूदगी में हुए मुकाबले में घरेलू टीम ने अपना दबदबा पूरे मैच में बनाए रखा। पहले हाफ में दोनों टीमों का खाता नहीं खुला। 50वें मिनट में गोवा का खाता एबनभा दोहलिंग ने खोला। इसके बाद मोहम्मद फारेस ने 76वें मिनट में दूसरा गोल दागा जबकि नोआ सदाओही ने 83वें मिनट में गोल कर मोहन बगान की हार पक्की कर दी। इसके साथ ही गोवा ने मोहन बगान के कोच हुआन फर्रेंडो से बदला भी ले लिया जो पिछले सीजन के बीच में ही गोवा का साथ छोड़ एटीके के साथ चले गए थे।

मैच के शुरुआती 10 मिनटों में ही गोवा ने मोहन बगान के गोल पोस्ट की तरफ चार बार अटैक कर अपने इरादे साफ कर दिए थे। 50वें मिनट में दोहलिंग का किया गया गोल इस सीजन का 100वां गोल भी था। इस जीत के साथ गोवा एक स्थान का फायदा पाकर फिलहाल अंक तालिका में तीसरे नंबर पर आ गई है। टीम के 6 मैचों मे 4 जीत और 2 हार के साथ कुल 12 अंक हैं। वहीं मोहन बगान की ये 6 मैचों में दूसरी हार है और उनके 10 अंक हैं।

लीग में फिलहाल हैदराबाद की टीम टॉप पर बनी हुई है जबकि मुंबई दूसरे नंबर पर है। मुंबई सिटी इकलौती टीम है जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। सीजन का अगला मैच इस गुरुवार को ओडिशा और चेन्नईयन के बीच खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar