Create
Notifications

ISL: केरला ब्‍लास्‍टर्स ने स्‍टोपेज टाइम में गोल करके रोमांचक ड्रॉ किया, ईस्‍ट बंगाल की जीत का इंतजार बढ़ा

केरला ब्‍लास्‍टर्स
केरला ब्‍लास्‍टर्स
Vivek Goel
visit

एससी ईस्‍ट बंगाल की इंडियन सुपर लीग में पहली जीत का इंतजार बरकरार है क्‍योंकि केरला ब्‍लास्‍टर्स एफसी ने जीएमसी स्‍टेडियम में रविवार को रोमांचक मैच में उसे ड्रॉ पर रोक दिया। एससी ईस्‍ट बंगाल और केरला ब्‍लास्‍टर्स के बीच रोमांचक मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्‍त हुआ। दोनों टीमें इससे पहले एक भी जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हुई थी।

बकारी कोने के आत्‍मघाती गोल के कारण 16वें मिनट में एससी ईस्‍ट बंगाल को 1-0 की बढ़त मिल गई थी। एससी ईस्‍ट बंगाल छह मैचों में आईएसएल में अपनी पहली जीत दर्ज करने के बेहद करीब पहुंच चुका थी, लेकिन वहां नाटक और दिल टूटने वाली हरकत हुई जब केरला ब्‍लास्‍टर्स ने निर्णायक व्‍हिसल बजने के एक मिनट से कम समय में बराबरी का गोल दाग दिया।

19 साल के जैक्‍सन सिंह ने अब्‍दुल समद से क्रॉस पास पर हेडर जमाया, जो देबजीत मजूमदार के पास से जाली में समाया। इसकी बदौलत केरला ब्‍लास्‍टर्स ने रोमांचक मुकाबले में 1-1 की बराबरी कर ली। मैच के परिणाम के कारण दोनों टीमें छह मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकीं। हालांकि, एससी ईस्‍ट बंगाल को दो अंक मिले और वह आखिरी स्‍थान से ऊपर उठने में कामयाब हो गई। उसने ओडिशा एफसी को 11 टीम रैंकिंग में गोल के फर्क के कारण पीछे छोड़। वहीं केरला ब्‍लास्‍टर्स 3 अंकों के साथ 9वें स्‍थान पर है।

एससी ईस्‍ट बंगाल और केरला ब्‍लास्‍टर्स के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला

पहले हाफी में एससी ईस्‍ट बंगाल ने बेहतर खेल दिखाया। एंथोनी पिलकिंग्‍टन ने अकेले फॉरवर्ड पर खेला और कुछ शानदार रेड्स लगाई। जैक्‍स मघोमा और मोहम्‍मद रफीक ने भी कई प्रभावी मूव्‍स दिखाए। रफीक ने मघोमा से गेंद हासिल करके केरला ब्‍लास्‍टर्स के बॉक्‍स में एंट्री कर ली थी और पिलकिंग्‍टन को गेंद पास कर दी। मगर कोन ने दो के बीच एंट्री की और अपनी ही जाली में गेंद भेद दी। युवा सहल अब्‍दुल समद का सब्‍स्‍टीट्युशन केरल के लिए वरदान साबित हुआ, जिनके आक्रमण में काफी तेजी आई। मगर आखिरी मिनट तक ईस्‍ट बंगाल गोल रोकने में कामयाब रही।

23 साल के हीरो ने 66वें मिनट में पहला गोल दागा जब निशू कुमार से नजदीकी रेंज में गेंद हासिल करके दमदार शॉट जमाकर गेंद जाली में भेदी। पांच मिनट बाद केरला ब्‍लास्‍टर्स ने लगभग बराबरी का गाल दाग दिया था जब साहल ने हेडर के जरिये गेंद को बॉक्‍स के अंदर जॉर्डन के पास भेजा और ऑस्‍ट्रेलियाई ने दमदार किक जमाई। केरला ब्‍लास्‍टर्स के गोलकीपर अल्‍बीनो गोम्‍स ने मैच के दौरान कुछ शानदार बचाव किए। 87वें मिनट वाला सर्वश्रेष्‍ठ रहा जब उनकी उंगली लगने के कारण मघोमा गोल करने से चूक गए।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now