ISL: ओडिशा एफसी ने जोरदार वापसी की, हैदराबाद एफसी से मुकाबला ड्रॉ कराया

ओडिशा एफसी
ओडिशा एफसी

ओडिशा एफसी ने मंगलवार को इंडियन सुपर लीग के मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद एफसी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। फर्टोदा स्‍टेडियम में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में ओडिशा एफसी ने दूसरे हाफ में जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए स्‍कोर बराबर कर दिया। हलीचरण नारजारी ने 13वें मिनट में गोल करके हैदराबाद एफसी को 1-0 की बढ़त दिला दी थी, लेकिन ओडिशा एफसी ने कोल एलेक्‍सेंड द्वारा 51वें मिनट में किए गोल की बदौलत स्‍कोर बराबर किया।

हैदराबाद एफसी का पहले हाफ में बोलबाला रहा। वह पूरी तरह ओडिशा एफसी पर हावी रही। हैदराबाद एफसी के हावी होने का असर भी सफल साबित हुआ और 13वें मिनट में उसने बढ़त हासिल की, जो पूरे हाफ में बरकरार रही। इस दौरान ओडिशा एफसी काफी कमजोर आई जबकि हैदराबाद ने गोल करने के कई मौके बनाए। 11वें मिनट में ओडिशा एफसी की कमजोरी बाहर निकलकर आई जब गोलकीपर अर्शदीप सिंह से गलती हुई और हैदराबाद को करीब-करीब बढ़त मिलने वाली थी।

आशीष राय ने नीचा क्रॉस पास बॉक्‍स की तरफ किया, और गेंद अर्शदीप के हाथों से फिसल गई और वह नारजारी के रास्‍ते में आई। फॉरवर्ड ने शॉट जमाया, लेकिन जैकब ट्राट ने ओडिशा एफसी के लिए बचाव किया। हालांकि, दो मिनट बाद ही हैदराबाद ने गेंद जाली में भेदी। कीपर लक्ष्‍मीकांत कट्टीमणि से लंबी गेंद लेकर एरिडाने सेंटना ने लिस्‍टन कोलाको की तरफ गेंद बढ़ाई, जो बॉक्‍स की तरफ दौड़ रहे थे। युवा खिलाड़ी ने नारजारी को पास दिया, जिन्‍होंने आसानी से सीजन का अपना चौथा गोल दाग दिया। हैदराबाद को पहले हाफ में अपनी बढ़त दोगुनी करने का मौका जरूर मिला था, लेकिन वुडवर्क ने उन्‍हें रोक दिया। कोलाको दोबारा मूव में शामिल थे, उन्‍होंने एरिडाने की तरफ पास किया, जिन्‍होंने नारजारी को बाएं ओर पास दिया। नारजारी अंदर की तरफ आए और नीचे शॉट जमाया, लेकिन दुर्भाग्‍यवश गेंद क्‍लीयर हो गई।

ओडिशा एफसी ने हैदराबाद एफसी को जीत से वंचित किया

ब्रेक के बाद ओडिशा एफसी अपनी लय में लौटी। राकेश प्रधान ने थ्रो इन से डिएगो मॉरिसियो को पास दिया, जिन्‍होंने एलेक्‍सेंडर की तरफ गेंद डाली। ओडिशा एफसी के कप्‍तान ने बॉक्‍स के बाहर से गेंद लेकर वॉली किया और कट्टीमणि खड़े होकर गेंद को बॉक्‍स में जाते देखते रह गए। स्‍टुअर्ट ब्रैक्‍सटर की टीम ओडिशा एफसी के पास 74वें मिनट में गोल करने का शानदार मौका आया था, लेकिन आकाश मिश्रा ने हैदराबाद की रक्षा की।

मॉरिसियो ने बॉक्‍स की तरफ अपना रास्‍ता बनाया और अपने मार्कर को छकाया भी, लेकिन गेंद कट्टीमणि के हाथों में खेल दी। हालांकि, ओडिशा एफसी ने अंतिम समय में गोल करने के भरसक प्रयास किए, लेकिन हैदराबाद ने जोरदार डिफेंस करते हुए उसे गोल करने से रोक दिया। आखिरी व्हिसल पर दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel