Create
Notifications

ISL: ओडिशा एफसी और नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के बीच रोमांचक मुकाबले में नहीं निकला नतीजा

नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड बनाम ओडिशा एफसी
नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड बनाम ओडिशा एफसी
Vivek Goel

इंडियन सुपर लीग के प्रतिद्वंद्वियों में कुछ समय से जीत की खबर कम देखने को मिल रही है। जहां नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड एफसी अब तक दो जीत ही दर्ज कर सकी है, वहीं ओडिशा एफसी को पहली जीत की तलाश थी। दोनों टीमों ने पूरा जोर लगाया और मैच जीतने के भरपूर प्रयास किए, लेकिन स्‍कोरलाइन 2-2 की बराबरी पर रही। ड्रॉ नतीजे का मतलब यह रहा कि नॉर्थईस्‍ट यूनाइटडे आठ मैचों में 11 अंक के साथ चौथे स्‍थान पर है जबकि ओडिशा ने एससी ईस्‍ट बंगाल को पीछे छोड़ते हुए 10वां स्‍थान हासिल किया। ओडिशा एफसी के 7 मैचों में केवल दो अंक हैं।

मैच की शुरूआत शानदार एक्‍शन के साथ हुई जहां नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड और ओडिशा एफसी दोनों ने गोल करने के मौके बनाए और गोलकीपर्स को व्‍यस्‍त रखा। जहां नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के विंगर लुईस मचाडो ने पहला शॉट निशाने पर साधा, वहीं ओडिशा एफसी गोल करने के करीब पहुंचे, लेकिन क्‍लीयर नहीं कर पाए। गोल के सब्र का बाण ओडिशा एफसी ने तोड़ा जब 23वें मिनट में डिएगो मॉरिशियो के दमदार प्रदर्शन की बदौलत उसने बढ़त बनाई। डिएगो का शॉट नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के डिफेंडर को छकाकर निकला और डाइव लगाने वाले गुरमीत सिंह को मात देकर निकला।

ओडिशा एफसी और नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के बीच रोमांच रहा भरपूर

ओडिशा एफसी ने अपनी बढ़त बरकरार रखने का प्रयास किया, लेकिन नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने खुद को सुरक्षित रखा। स्‍पेन के फेडेरिको गालेगो ने बॉक्‍स की तरफ अच्‍छे क्रॉस डाले, लेकिन उनके टीम साथी इसे गोल में तब्‍दील नहीं कर पाए। हालांकि, मैच से पहले नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के आठ में से तीन गोल सेट-पीसेस द्वारा आए। मिडफील्‍डर आशुतोष मेहता ने दाएं ओर से क्रॉस डाला और कप्‍तान बेंजामिन लंबोत ने गति का इस्‍तेमाल करते हुए शानदार हेडर जमाकर गेंद को जाली में भेद दिया।

ब्रेक के बाद दोनों टीमों के इरादे में कोई कमी नहीं आई और नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने 65वें मिनट में बढ़त बनाई। कवेसी एपियाह पर गोल के पास अर्शदीप‍ सिंह ने हमला करते हुए फाउल किया और विरोधी टीम को पेनल्‍टी दे डाली। एपियाह पहले स्‍पॉट किक के कारण गोल करने में सफल नहीं हुए थे। उन्‍होंने इस बार कोई गलती नहीं की और पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील किया।

ओडिशा एफसी ने जरा भी देर नहीं की और दो मिनट बाद ही स्‍कोर बराबर कर लिया। शीर्ष चार में जगह मजबूत करने के लिए नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने अंतिम क्षणों में अपने आक्रमण में तेजी की। खासा कमारा ने बॉक्‍स के बाहर से डिप करते हुए स्‍वर्विंग शॉट लगाया। मगर गेंद क्रॉसबार पर लगकर दूर चली गई। फिर रेफरी ने आखिरी व्‍हसिल बजाई और इस तरह रोमांचकारी मुकाबले का अंत हुआ।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...