Create

ISL 2022 : केरला ब्लास्टर्स और ईस्ट बंगाल के मुकाबले से होगा 9वें सीजन का आगाज़

इस सीजन दो सालों के इंतजार के बाद लीग मैचों में दर्शक स्टेडियम में आ सकेंगे।
इस सीजन दो सालों के इंतजार के बाद लीग मैचों में दर्शक स्टेडियम में आ सकेंगे

देश की सबसे बड़ी और लोकप्रिय फुटबॉल प्रतियोगिता हीरो इंडियन सुपर लीग यानि ISL के 2022-23 सीजन का आगाज आज शाम से होगा। पिछली बार की उपविजेता केरला ब्लास्टर्स की टीम सीजन के पहले मैच में ईस्ट बंगाल के खिलाफ मेजबानी करेगी। केरल के कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शाम 7 बजे से ये मैच खेला जाएगा।

#𝐇𝐞𝐫𝐨𝐈𝐒𝐋 𝐈𝐒 𝐁𝐀𝐂𝐊!!! 🤩🕺🏻🙌 Watch the 2022-23 Season opener live on @StarFootball, @DisneyPlusHS, Jio TV! 📺Preview: bit.ly/3eeKy3g#LetsFootball #KBFCEBFC #KeralaBlasters #EastBengalFC https://t.co/mLSyxJcZWo

केरला ब्लास्टर्स को इस पहले मैच की पसंदीदा टीम माना जा रहा है। पिछले सीजन कोच ईवान वुकोमानोविच की अगुवाई में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। फाइनल में हैदराबाद के खिलाफ पेनेल्टी में हारने वाली केरल की टीम इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। वहीं ईस्ट बंगाल की टीम के लिए पिछला सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। टीम ने कुल 20 मैच खेले और सिर्फ 1 मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में सबसे नीचे रही थी।

Ready to give it our all! 💪 যুদ্ধং দেহী! 🔴🟡 ✊#JoyEastBengal #HeroISL #LetsFootball #KBFCEBFC https://t.co/mUiaE2e0q7

हालांकि ईस्ट बंगाल के बुरे प्रदर्शन के बावजूद केरला ब्लास्टर्स के कोच ईवान अपनी विरोधी टीम को हल्के में बिल्कुल नहीं लेना चाहते। ईवान ने एक इंटर्व्यू में कहा कि ईस्ट बंगाल की टीम के कोच और खिलाड़ी उनके मुताबिक काफी अच्छे हैं,और ऐसे में केरल की टीम के लिए ईवान दमदार स्ट्रैटेजी बनाने की कोशिश में हैं। केरल की टीम आज तक कुल 3 बार ISL की उपविजेता रही है।

केरल की टीम को पिछले साल अलवारो वाजकेज और होर्गे डियाज का काफी सहारा था और दोनों ने ही टीम के लिए 8 गोल किये थे। लेकिन इस सीजन दोनों ही टीम का हिस्सा नहीं हैं। टीम को सहल अब्दुल समद, एड्रिन लूना पर टीम के अटैर और मिडफील्ड को संभालने की बड़ी जिम्मेदारी है।

वहीं ईस्ट बंगाल इस बार स्टीफन कोन्सटैन्टीन की देखरेख में खेलेगी। स्टीफन पहले भारतीय टीम के कोच भी रह चुके हैं और इस बार उनपर टीम के प्रदर्शन को अच्छा करने की जिम्मेदारी है। ईस्ट बंगाल ने इस बार अटैक को मजबूत करने के लिए अनिकेत जाधव, क्लीटन सिल्वा जैसे खिलाड़ियों को साइन किया है। ऐसे में केरल के खिलाफ पहले मैच में टीम का तालमेल देखने लायक होगा।

#HeroISL 2022-23-র জন্য তৈরি @eastbengal_fcRed & Gold Army, are you ready to cheer your hearts out for your heroes? 🤩#LetsFootball #EastBengalFC https://t.co/uR7WYGTl9m

केरल और ईस्ट बंगाल की टीमें ISL में आज तक कुल 4 बार भिड़ी हैं। तीन बार मुकाबले ड्रॉ रहे हैं जबकि 1 बार केरल की टीम विजयी रही है। इस सीजन दर्शकों को मैदान में आकर मैच देखने का मौका मिला था। पिछले सीजन लीग मैचों में दर्शकों को कोविड-19 संक्रमण के कारण मैच के लिए स्टेडियम में आने का अवसर नहीं मिला था। ऐसे में टीमों के फैंस स्टेडियम जाकर मुकाबला देखने के लिए और भी उत्साहित हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment