Create
Notifications

ISL: सुनील छेत्री ने हासिल की उपलब्धि, बेंगलुरु एफसी ने ओडिशा एफसी को रौंदा

बेंगलुरु एफसी के कप्‍तान सुनील छेत्री
बेंगलुरु एफसी के कप्‍तान सुनील छेत्री
Vivek Goel

ओडिशा एफसी ने पिछले पांच मुकाबलों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया और शुरूआत से ही आक्रामक खेलने की कोशिश की, संभवत: छह मैचों में पहली बार, लेकिन इस बहादुरी से बेंगलुरु एफसी के खिलाफ उसका भाग्‍य नहीं बदला। गुरुवार को गोवा के जीएमसी स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में अंतिम नतीजा 1-2 से ओडिशा एफसी के खिलाफ रहा।

बेंगलुरु एफसी की तरफ से कप्‍तान सुनील छेत्री और क्‍लेटन सिल्‍वा ने एक-एक गोल दागे जबकि ओडिशा के कप्‍तान स्‍टीव टेलर ने एक गोल दागा था। बेंगलुरु एफसी इस जीत के साथ छह मैचों में 12 अंक लेकर इंडियन सुपर लीग की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है।

वहीं ओडिशा एफसी डेब्‍यू करने वाली एससी ईस्‍ट बंगाल के ऊपर 10वें स्‍थान पर है। दोनों ही टीमों ने आक्रामक शुरूआत की, लेकिन बेंगलुरु एफसी ने ज्‍यादा मौके खराब किए। बेंगलुरु एफसी के लिए 38वें मिनट में कप्‍तान सुनील छेत्री ने पहला गोल दागा।

बेंगलुरु एफसी के कप्‍तान सुनील छेत्री ने बनाया आईएसएल रिकॉर्ड

विंग बैक हरमनजोत खाबरा ने दाएं फ्लैंक से गोल के सामने इंच-परफेक्‍ट क्रॉस किया, तभी 5 फुट 6 इंच छेत्री ने शुभम सारंगी से ऊपर उछलकर दाएं कॉर्नर के टॉप में हेडर के जरिये गोल दागा। उनके हेडर को रोकने के लिए ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह के पास कोई मौका ही नहीं था। इस बेहतरीन स्‍ट्राइक से छेत्री ने बेंगलुरु के लिए 50 गोल में योगदान दिया, जो एक आईएसएल रिकॉर्ड है।

ओडिशा ने बराबरी के लिए खूब प्रयास किए, लेकिन 71वें मिनट से पहले उसे यह उपलब्धि नहीं मिल सकी।

विंगर जेरी मॉहमिंगथंगा ने पोस्‍ट के दाएं ओर से एकदम सही फ्री किक जमाया और टेलर ने सामने आकर गुरप्रीत सिंह संधू के दाएं ओर से गोल दागा। इसी के साथ ओडिशा की उम्‍मीद जगी कि वह पिछले तीन मैचों में मिली शिकस्‍त का जवाब देगा।

हालांकि, 1-1 का स्‍कोर बराबर होने के बाद बेंगलुरु एफसी ने अपने हमले में तेजी की और आठ मिनट बाद सिल्‍वा के गोल की मदद से स्‍कोर 2-1 से अपने पक्ष में किया। उदांता सिंह ने लंबा पास देशहॉर्न ब्राउन के पास दिया, जिन्‍होंने गोल के सामने सिल्‍वा को पास दिया। ब्राजीली खिलाड़ी ने बिना कोई गलती किए अर्शदीप को चकमा दिया, जिन्‍होंने करीब से ही बेंगलुरु एफसी के कई प्रयासों को खराब किया था।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...