Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ISL: किस्‍मत ने जमशेदपुर का दिया साथ, केरला के खिलाफ मुकाबला रहा ड्रॉ

जमशेदपुर एफसी और केरला ब्लास्टर्स के बीच मुकाबला ड्रॉ
जमशेदपुर एफसी और केरला ब्लास्टर्स के बीच मुकाबला ड्रॉ
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 28 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

जमशेदपुर एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी के बीच बुधवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का 73वां मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा। जमशेदपुर की किस्मत अच्छी रही कि पहले हाफ के अंतिम 15 मिनट में तमाम अच्छे प्रयासों के बावजूद केरला ब्लास्टर्स उसके खिलाफ गोल नहीं दाग सकी। दोनों टीमों के बीच यह 14वें दौर का मुकाबला था। 

जमशेदपुर और केरला दोनों ने इस सीजन का पांचवां ड्रॉ मुकाबला खेला। अब जमशेदपुर और केरला दोनों के खाते में 15-15 अंक हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण जमशेदपुर की टीम ब्लास्टर्स से एक स्थान ऊपर सातवें स्थान पर काबिज है। दोनों टीमों ने लगातार दूसरा ड्रा खेला है। दोनों टीमें एक-एक स्थान ऊपर गई हैं, जबकि बेंगलुरू एफसी को एक स्थान नीचे जाना पड़ा है।

जमशेदपुर और केरला ने खेला गोलरहित ड्रॉ

एकदूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी जमशेदपुर और केरला ब्‍लास्‍टर्स दोनों टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। मगर जमशेदपुर की टीम अपनी किस्मत के भरोसे पिछड़ने से बच गई। अंत के 10 मिनट में केरला ब्लास्टर्स ने जितने हमले किए वे उसे कम से कम तीन गोल की लीड दिलाने के लिए काफी थे, लेकिन किस्मत ने हर बार उसे दगा दिया और गेंद कभी पोस्ट से और कभी साइडबार से टकराकर लौटती चली गई।

हालांकि, मैच की शुरुआत में सातवें मिनट में जमशेदपुर की टीम के पास केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स की गलती का फायदा उठाने का मौका था, लेकिन कप्तान नेरीजुस वाल्सकिस का प्रयास पोस्ट से टकारने के बाद दिशाहीन हो गया।

26वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स ने जवाबी हमला किया। मगर जमशेदपुर के गोलकीपकर टीपी रेहेनेश ने चपलता दिखाते हुए इसे नाकाम कर दिया। इस दौरान हालांकि स्टीफन एजे के पैर से उनके सीने में चोट भी लगी लेकिन चोट गंभीर नहीं था। 30वें मिनट में जमशेदपुर के कप्तान वाल्सकिस ने एक बार फिर एक स्वर्णिम मौका गंवा दिया।

यह संभवत: इस हाफ में जमशेदपुर का अंतिम हमला था, क्योंकि इसके बाद 35वें मिनट से लेकर हाफ टाइम तक केरला ब्लास्टर्स ने कम से कम पांच मौके बनाए, जिनमें 35वें मिनट में किया गया गोल भी शामिल है, लेकिन गैरी हूपर ने गोल कर दिया, लेकिन वह ऑफसाइड करार दिए गए।

दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों ने बस प्रयास ही किए। किसी के लिए कोई बड़ा मौका नहीं बन सका और स्कोर 0-0 पर ही बना रहा। 64वें मिनट में जमशेदपुर ने पहला बदलाव करते हुए सिमिनलेन डोंगेल को बाहर किया और मोहम्मद मोबाशिर को अंदर लिया। इसका बाद उसने 72वें मिनट फारुख चौधरी को बाहर कर अनिकेत जाधव को अंदर लिया लेकिन उसे फायदा मिलता नहीं दिख रहा था।

Published 28 Jan 2021, 02:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now