Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

युवेंट्स ने इंटर मिलान को ड्रॉ पर रोका, इटालियन कप के फाइनल में पक्‍की की जगह

युवेंट्स
युवेंट्स
Vivek Goel
SENIOR ANALYST
Modified 10 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

युवेंट्स ने मंगलवार को इंटर मिलान के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ मैच खेलकर इटालियन कप के फाइनल में जगह पक्‍की कर ली है। युवेंट्स ने इंटर मिलान पर 2-1 की बढ़त बनाई। अब आंद्रे पिर्लो के मार्गदर्शन वाली युवेंट्स का इटालियन कप के फाइनल में मुकाबला नेपोली या एटलांटा से होगा, जिनका बर्गामो में बुधवार को दूसरे चरण के मैच में स्‍कोर 0-0 से है। पिछले साल मई के फाइनल में अलायंज स्‍टेडियम में इंटर मिलान को सफलतापूर्वक रोका गया था।

इंटर मिलान की टीम रोमेलु लुकाकू और अशरफ हकीकी के लौटने के बावजूद अनुभवी युवेंट्स के गोलकीपर जियालुइगी बफन को परेशान कर पाए, जबकि दूसरी तरफ समीर हांडनोविच ने क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के दो शानदार शॉट रोके। युवेंट्स की टीम पिछले महीने सीरी ए में इंटर से 2-0 से मात खाने के बाद से अजेय है। आंद्रे पिर्लो युवेंट्स को लीग की दावेदारी में लेकर आए और अब कप के करीब पहुंचा दिया है।

युवेंट्स ने उस हार के बाद से केवल एक गोल झेला वो भी पिछले सैन सीरा में पहले चरण की जीत के दौरान और इसके बाद वह खिताब जीतने के लिए बेहतरीन फॉर्म में नजर आई। युवेंट्स शीर्ष टीम एसी मिलान से सात अंक पीछे है और उसके पास अभी एक मैच शेष है। इसके अलावा शनिवार को नेपोली की यात्रा भी शेष है।

एंटोनियो कोंटे को अब पूरा ध्‍यान मिलान को सुधारने पर रखना होगा अगर वह 2011 के बाद से पहले ट्रॉफी जीतना चाहते हैं तो। दूसरे स्‍थान वाली इंटर लीग मुकाबले से पहले अपने सिटी प्रतिद्वंद्वी से दो अंक पीछे है। मिलान अब स्‍पेजिया को रौंदने के इरादे से मैदान संभालेगा।

युवेंट्स के कोच की मेहनत रंग लाई

युवेंट्स के कोच आंर्द्रे पिर्लो ने मैच के बाद कहा कि फाइनल में पहुंचना सीजन में उनका लक्ष्‍य था। उन्‍होंने कहा, 'मैंने उम्‍मीद लगाई थी। डेब्‍यू करते हुए मेरी योजना थी कि सुपरकोपा जीतना, कोपा इटालिया के फाइनल में पहुंचना और चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में प्रवेश करना है। खिलाड़ी के रूप में यह आसान है क्‍योंकि मैच के बाद सब खत्‍म हो जाता है। कोच के रूप में आपको तुरंत अगले मैच की तैयारी में जुटना पड़ता है। आपको 30 विभिन्‍न दिमागों के बारे में सोचना पड़ता है। मगर हमने अब तक कुछ हासिल नहीं किया है। अब हम आराम करेंगे और शनिवार के मैच की तैयारी में जुटेंगे।'

आंद्रे पिर्लो से पूछा गया कि क्‍या क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो, अल्‍वारो मोर्टरा और पॉलो डायबला के एकसाथ खेलने की उम्‍मीद है? इस पर युवेंट्स के कोच ने कहा, 'मुझे उम्‍मीद थी कि शुरूआत से इन्‍हें एकसाथ मौका दूं, लेकिन एक ही समय पर नहीं खिला सका। मार्टरा को बुखार है। डायबला को घुटने की समस्‍या है। जब हम तीनों को फिट पाएंगे तो इस बारे में जरूर कुछ हल निकालेंगे क्‍योंकि इससे हमारे गुण में इजाफा होगा।'

Published 10 Feb 2021, 09:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now