Create

ISL : केरला ब्लास्टर्स ने नौवें सीजन के पहले मैच में ईस्ट बंगाल को दी मात

केरला ब्लास्टर्स के लूना ने अपना गोल अपनी दिवंगत बेटी के नाम समर्पित किया।
केरला ब्लास्टर्स के लूना ने अपना गोल अपनी दिवंगत बेटी के नाम समर्पित किया

केरला ब्लास्टर्स ने जीत के साथ इंडियन सुपर लीग के नए सीजन में अपने अभियान की शुरुआत की। लीग के 9वें सीजन के पहले मैच में ब्लास्टर्स ने ईस्ट बंगाल को 3-1 से हराया। मैच के हीरो रहे ईवान कलियुझनयी, जो बतौर सब्स्टिट्यूट केरला ब्लास्टर्स के लिए मैदान में आए और दो गोल दागे। ब्लास्टर्स के गोलकीपर प्रभसुखन गिल ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

First 70 mins: 😕😢🙄Last 20 mins: 🤩🥵😎A quality performance from @KeralaBlasters to grab all 3️⃣ points in the #HeroISL 2022-23 season opener! 👏#KBFCEBFC #LetsFootball #KeralaBlasters #EastBengalFC https://t.co/SFHwpBK8vb

कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए इस उद्घाटन मैच में पहला हाफ दोनों टीमों के लिए बराबर रहा। हालांकि केरला ब्लास्टर्स ने ज्यादा मौके बनाए। पहले हाफ में कोई गोल नहीं होने के बाद दूसरे हाफ में ब्लास्टर्स ने रफ्तार पकड़ी। मैच के 72वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स ने एड्रियन लूना के गोल के जरिए अपना खाता खोला। लूना ने हरमनजोत खाबरा के लॉन्ग पास को बेहतरीन अंदाज में रोककर उसे ईस्ट बंगाल के गोल पोस्ट में पहुंचाया। स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शक लूना के गोल को देख झूम उठे। लूना ने ये गोल अपनी बेटी को समर्पित किया जिनका इसी साल बीमारी के कारण निधन हो गया था।

मैच के 80वें मिनट में दोनों टीमों ने सब्स्टिट्यूशन किया और ईवान कलियुझनयी ब्लास्टर्स के लिए मैदान में आए। 83वें मिनट में ईवान ने बॉल को अपने ड्रिबल करते हुए ईस्ट बंगाल के 3 डिफेंडर्स के बीच से निकल कर गोल कर दिया। लेकिन 87वें मिनट में ईस्ट बंगाल ने ब्लास्टर्स के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाकर ऐलेक्स लिमा के गोल की बदौलत खाता खोला।

ईवान कलियुझनयी ने 88वें मिनट में बेहद तेज शॉट लगाकर गोल दागा और ब्लास्टर्स को 3-1 की बढ़त दिला दी। मैच खत्म होने की सीटी बजते ही स्टेडियम दर्शकों के शोर से गूंज उठा। इस जीत के साथ ही केरला ब्लास्टर्स को पूरे 3 अंक मिले हैं। टीम का अगला मैच 16 अक्टूबर को एटीके मोहन बगान के खिलाफ होगा, जबकि ईस्ट बंगाल की टीम 12 अक्टूबर को गोवा का सामना करेगी। लीग में 8 अक्टूबर को बेंगलुरु एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाईटेड एफसी आमने-सामने होंगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment