Create

इंडियन प्रीमियर लीग : मुंबई को हराकर केरला ब्लास्टर्स ने रोका जीत का रथ, 3-0 से दी करारी मात

मुंबई की पिछले 4 मैचों से चले आ रहे जीत के सिलसिले को केरल ने रोका।
मुंबई की पिछले 4 मैचों से चले आ रहे जीत के सिलसिले को केरल ने रोका।

केरला बलास्टर्स ने इस सीजन में अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली मुंबई सिटी एफसी को 3-0 से करारी मात देकर न सिर्फ प्वाइंट टेबल लीडर को झटका दिया है बल्कि इस सीजन में सभी टीमों के लिए टॉप पर आने के दरवाजे भी खोल दिए हैं। केरल ने पिछले 5 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं हारा है, ऐसे में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन ये टीम खिताब के लिए मजबूती से दावेदारी पेश करती नजर आ रही है। केरल की जीत में सहद अब्दुल समद, एलवारो बाजकेज और परेरा डियाज ने गोल किए।

मैच के दूसरे ही मिनट में मुंबई के पास गोल का शानदार मौका था जब अहमद जहूह के पास को कैसियो गेब्रियल ने गोल शॉट के लिए दागा, लेकिन केरल की ओर से गोलकीपर प्रभसुखन गिल ने इसे रोक दिया। केरल ने इसके बाद धीरे-धीरे अपना अटैक बढ़ाया। केरल के लिए सहद अब्दुल समद ने 27वें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई, तो दूसरे हाफ में टीम के नाम एलवारो वाजकेज ने 47वें मिनट में गोल किया। 50वें मिनट में मुंबई के कप्तान मूर्टडा फॉल को दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया जिसका मतलब था कि अब वो बेंच पर रहेंगे और पहले से पिछड़ रही मुंबई ने अब 10 खिलाड़ियों के साथ अगले 40 मिनट मैदान पर बिताने थे।

जीत के बाद अपने कोच को खुशी से गले लगाते केरल के खिलाड़ी।
जीत के बाद अपने कोच को खुशी से गले लगाते केरल के खिलाड़ी।

फॉल को जिस टैकल की वजह से दूसरा पीला कार्ड मिला उसकी बदौलत केरल को पनेल्टी मिली। 51वें मिनट में मिली पेनेल्टी को पेरेरा डियाज ने गोल में बदलकर टीम को 3-0 की शानदार बढ़त दिलाई जिसे मुंबई की टीम हिला भी न सकी। अगले 40 मिनट कोई और गोल नहीं हुआ और केरल ने 3-0 से अपनी जीत पक्की की।हालांकि इस हार के बाद मुंबई सिटी अब भी प्वाइंट टेबल में नंबर 1 पर काबिज है, लेकिन केरल ब्लास्टर्स की जीत ने ये भी साबित कर दिया कि ये सीजन किसी एक टीम का नहीं है और कोई भी टीम किसी भी मजबूत टीम को मात दे सकती है। वहीं केरल की टीम मैच से पहले जहां 9वें नंबर पर थी, वहीं इस जीत के बाद अब पांचवें स्थान पर आ गई है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment