रियाल मेड्रिड के फॉरवर्ड विनिशियस के खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणी की शिकायत करेंगे ला लीगा के आयोजक

एटलेटिको मेड्रिड के फैंस ने रियाल के खिलाफ मैच से पहले विनिशियस को बंदर कहा।
एटलेटिको मेड्रिड के फैंस ने रियाल के खिलाफ मैच से पहले विनिशियस को बंदर कहा

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के आयोजकों ने फैसला किया है कि लीग के एक मैच के दौरान रियाल मेड्रिड के खिलाड़ी विनिशियस जूनियर के खिलाफ फैंस की टिप्पणियों की वो शिकायत करेंगे। रविवार को रियाल मेड्रिड और एटलेटिको मेड्रिड के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में रियाल मेड्रिड को 2-1 से जीत मिली। रियाल के लिए रोद्रिगो और वेलवर्डे ने गोल दागे। लेकिन मैच शुरु होने से पहले स्टेडियम के बाहर एटलेटिको के फैंस ने रियाल के विनिशियस को 'बंदर' कहकर पुकारा और नस्लभेदी टिप्पणी की।

ला लीगा के अधिकारी एटलेटिको मेड्रिड के फैंस की शर्मनाक हरकत के संबंध में देश में बनी Anti-Violence Commission के साथ ही स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन से भी शिकायत करने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक मेड्रिड के मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम के बाहर एटलेटिको के फैंस जोर जोर से "विनिशियस, तुम एक बंदर हो" चिल्लाते हुए सुने गए। ला लीगा के प्रवक्ता ने बयान देते हुए कहा कि ऐसी हरकतों के लिए उनकी लीग में कोई जगह नहीं है।

ला लीगा में इस तरह की नफरत भरी बातों के लिए कोई जगह नहीं है। हम हमेशा कोशिश करते हैं कि क्लबों और अथॉरिटी के साथ काम करते हुए ऐसी हरकत करने वालों को सजा दिलाएं। हम इस तरह स्टेडियम के अंदर और बाहर हुई किसी भी हरकत की निंदा करते हैं, साथ ही कोशिश करते हैं कि फुटबॉल का माहौल दोस्ताना रहे।

इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में बार्सिलोना के खिलाफ जब रियाल मेड्रिड ने मैच खेला था, तब भी विनिशियस को नस्लभेदी टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा था। विनिशियस आमतौर पर खुद गोल करने पर या टीम का कोई गोल होने पर विशेष अंदाज में डांस करते हैं और कई बार यह तरीका विरोधी टीम के खिलाड़ियों और फैंस को पसंद नहीं आता।

एटलेटिको के खिलाफ मैच से पहले एक टीवी कार्यक्रम में एक फुटबॉल विशेषज्ञ ने विनिशियस के हर गोल के बाद डांस करने के अंदाज के लिए टिप्पणी करते हुए कहा था कि ' उन्हें (विनिशियस को) बंदरों की तरह हरकतें करना बंद करना होगा '। इस बयान की भी काफी निंदा हुई और रियाल मेड्रिड ने ऐसे बयान पर दुख जताया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar