Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

I League: केरल के खिलाफ अपने विजय अभियान को जारी रखने के इरादे से मैदान संभालेगा चर्चिल

फुटबॉल
फुटबॉल
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 28 Feb 2021
प्रीव्यू

चर्चिल ब्रदर्स की टीम आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में सोमवार को जब गोकुलम केरल एफसी का सामना करेगी, तो उसका लक्ष्य अपना विजय अभियान जारी रखना होगा। चर्चिल ने नेरोका को 1-0 से मात देकर अपना लगातार दूसरा मैच जीता और वह लीग तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। वह अभी रीयल कश्मीर से दो अंक आगे है जबकि उसने एक मैच कम खेला है। चर्चिल के नौ मैचों में 19 और रीयल कश्मीर के 10 मैचों में 17 अंक हैं।

ऐसे में चर्चिल की टीम गोकुलम पर जीत दर्ज करके शीर्ष पर अपनी बढ़त मजबूत करने की कोशिश करेगी। गोकुलम केरल के नौ मैचों में 16 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है। वह भी चर्चिल का विजय अभियान रोककर तालिका में अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश करेगा।

नेरोका की पंजाब से भिड़ंत

नेरोका एफसी की टीम आई-लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में पंजाब एफसी के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश खुद को रेलीगेट होने से बचाने के लिए बेहतर स्थिति में आने की होगी। नेरोका की टॉप-6 में रहने की उम्मीदें पिछले मैच में चर्चिल ब्रदर्स से हार के साथ खत्म हो गई थी। वह फिलहाल तालिका में 10वें पायदान पर है। सुदेवा दिल्ली और इंडियन एरोज की टीमें रेलीगेट नहीं होंगी। नेरोका की टीम बाकी बचे मैचों से अधिक से अधिक अंक जुटाना चाहेगी। पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज कर टीम बेहतर स्थिति में आ सकती है।

टीम के कोच रइखान ने कहा, 'हमारे लिए बचे हुए सभी मैच काफी अहम है। मैं खिलाड़ियों की प्रगति देखकर खुश हूं। हमारी टीम युवा और अनुभवहीन है। हमने अपनी ओर से पूरे प्रयास किये लेकिन नतीजे हमारे पक्ष में नहीं रहें।'

मोहम्मडन ने रीयल कश्मीर को हराया

पेड्रो मांझी के दो गोल की मदद से मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब ने दस खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद आईलीग फुटबॉल टूर्नामेंट के एक मैच में रीयल कश्मीर को 2-0 से हराया। रीयल कश्मीर की यह टूर्नामेंट में पहली हार है जबकि मोहम्मडन स्पोर्टिंग के 10 मैचों में 16 अंक हैं और उसका शीर्ष छह में रहना सुनिश्चित है।

कप्तान किंग्सले इजे को पहले हॉफ में बाहर भेज दिया गया लेकिन पेड्रो मोहम्मडन के लिये ट्रंप कार्ड साबित हुआ। उन्होंने दूसरे हाफ में पांच मिनट के अंदर दो गोल किये।

इस फॉरवर्ड ने 74वें मिनट में विरोधी टीम के गोलकीपर को अपनी लाइन में नहीं देख अपने हॉफ से लंबा शॉट जमाकर गोल दागा। इसके बाद उन्होंने 79वें मिनट में क्रास पर हेडर से दूसरा गोल किया।

Published 28 Feb 2021, 23:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now