Create

UEFA Champions League : आखिरकार मेसी ने दिखाया अपना जादू, PSG को दिलाई जीत

मेसी ने आखिरकार अपने नए क्लब PSG के लिए गोल कर अपना खाता खोल दिया।
मेसी ने आखिरकार अपने नए क्लब PSG के लिए गोल कर अपना खाता खोल दिया।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

फुटबॉल स्टार लायोनल मेसी आखिरकार अपनी फॉर्म में वापस आते दिख रहे हैं। मेसी ने UEFA चैंपियंस लीग के ग्रुप स्टेज के बेहद अहम मुकाबले में गोल करते हुए पेरिस सेंट-जर्मेन को मैनचेस्टर सिटी पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। PSG ने 2020 की उपविजेता Man City के खिलाफ मुकाबला 2-0 से अपने नाम किया।

शुरुआत से PSG का दबदबा

मैच के शुरुआती 8 मिनट के दौरान ही अपने घर में खेल रही PSG को बढ़त मिल गई जब 8वें मिनट में इद्रिसा गेये ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि पहले क्वार्टर में Man City के बर्नान्डो सिल्वा के पास बेहद शानदार मौका था गोल करते हुए मुकाबला 1-1 से बराबरी पर लाने का। रहीम स्टर्लिंग का हेडर गोलपोस्ट के बार पर लगा और गेंद वापस सिल्वा के पास आई। लेकिन वह इस मौके को गोल में बदलने में नाकामयाब रहे। इसके बाद लगातार Man City का खेल फीका पड़ता रहा जबकि PSG ने अपने अटैक जारी रखे।

नेमार के साथ गोल सेटिब्रेट करते मेसी।
नेमार के साथ गोल सेटिब्रेट करते मेसी।

73वें मिनट में मेसी और Mbappe के बीच शानदार पास देखने को मिले, जिसकी बदौलत मेसी ने बेहतरीन गोल कर टीम की बढ़त2-0 कर दी, और नए क्लब PSG के लिए अपना पहला गोल दागा। इस गोल के साथ ही स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने शोर मचाते हुए खुशी का इजहार किया। नेमार सबसे पहले मेसी के पास गए और मेसी के गोल को सेलिब्रेट किया। इसके साथ ही PSG ने ग्रुप स्टेज का अपना पहला मुकाबला जीता, इससे पहले PSG ने पिछला मुकाबला ड्रॉ खेला था। फिलहाल PSG ग्रुप ए में टॉप पर है।

लिवरपूल की जीत, रियल मैड्रिड को मिली हार

अन्य मुकाबलों में लिवरपूल ने पोर्टो को 5-1 से रौंदकर अपना वर्चस्व कायम रखा है। लिवरपूल के लिए सालेह और फर्मिनो ने 2-2 गोल दागे जबकि माने ने 1 गोल किया। रियाल मेड्रिड को मोलडोवा के नए क्लब शेरिफ ने 2-1 से मात देकर झटका दिया। 89वें मिनट तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबरी पर था, लेकिन 90वें मिनट में शेरिफ के सबेस्टियन थिल ने गोल दागकर मेड्रिड जैसे क्लब को हार का स्वाद चखा दिया। शेरिफ की लगातार दूसरी जीत है। एटलेटिको ने एसी मिलान को 2-1 से मात दी जबकि इंटर मिलान को शख्तार डोनेस्टक ने गोलरहित मैच में बराबरी पर रोका।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...