Create

चैंपियंस लीग : चौंकाने वाले मैच में विलारियाल पर जीत के साथ लिवरपूल पहुंची फाइनल में

लिवरपूल ने 2018-19 में आखिरी बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता था।
लिवरपूल ने 2018-19 में आखिरी बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता था।

इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपूल ने 10वीं बार UEFA चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बना ली है। लिवरपूल ने सेमीफाइनल के दूसरे लेग में विलारियाल पर पार पाते हुए 3-2 से जीत दर्ज की और कुल एग्रीगेट में 5-2 से आगे रहते हुए पांच सालों में तीसरी बार खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

Never ever take nights like this for granted!! See you in Paris REDS ❤️❤️❤️ #YNWA https://t.co/xHSFOIH0z0

पहले लेग के मैच में 2-0 से जीतने वाली लिवरपूल को विलारियाल के होम ग्राउंड पर खासी मशक्कत करनी पड़ी और विलारियाल ने पहले हाफ में 2 गोल करते हुए एग्रीगेट स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इन दो गोल के बाद लिवरपूल के खिलाड़ी, मैनेजर और फैंस हैरान रह गए और उन्हें फाइनल दूर जाते दिखा। लेकिन 6 बार की चैंपियन इस टीम ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की और फैबिन्हो, डियाज, माने के गोल से 3-2 से मैच अपने नाम कर लिया।

पहले हाफ में विलारियाल के लिए तीसरे मिनट में ही बुलाए डिया ने गोल दागकर स्टेडियम को शोर से भर दिया। इसके बाद 41वें मिनट में फ्रांसिस कोकलिन ने गोल कर विलारियाल को 2-1 से आगे कर दिया। लेकिन दूसरे हाफ में लिवरपूल ने अपने अटैक को बेहतर किया और विलारियाल के डिफेंस को भेदा। फैबिन्हो ने 62वें मिनट में गोल किया, तो लुईस डियाज ने 67वें मिनट में गोल कर मैच 2-2 से बराबरी पर ला दिया। सादियो माने ने 74वें मिनट में गोल दागा और मैच 3-2 से लिवरपूल के नाम रहा।

Klopp joins an exclusive club 👏#UCLfinal https://t.co/4VEevEyleX

लेकिन विलारियाल के प्रदर्शन ने सभी का दिल जीता। खुद लिवरपूल के मैनेजर हॉर्गन क्लॉप ने माना कि पहला हाफ विलारियाल के नाम था। क्लॉप चौथी बार बतौर मैनेजर अपनी टीम को UCL के फाइनल में ले गए हैं।

Round 2 🍿🍿🍿Who will take their place in the Paris final?#UCL https://t.co/8bazJhOgra

अब लिवरपूल को अपने फाइनल प्रतिद्वंदी का इंतजार है। मैनचेस्टर सिटी और रियाल मेड्रिड के बीच आज देर रात दूसरे सेमीफाइनल का दूसरे लेग खेला जाएगा। सिटी की टीम 4-3 से आगे जरूर है, लेकिन सिर्फ 1 गोल का अंतर रियाल मेड्रिड को रोकने के लिए काफी नहीं है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment