EPL : लिवरपूल के खिलाफ ड्रॉ खेलकर मैनचेस्टर सिटी ने बचाया लीग का टॉप स्पॉट

मैनचेस्टर सिटी लीग टेबल में लिवरपूल से सिर्फ 1 अंक आगे है।
मैनचेस्टर सिटी लीग टेबल में लिवरपूल से सिर्फ 1 अंक आगे है।

मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक अहम मुकाबले में लिवरपूल को 2-2 से ड्रॉ पर रोकते हुए टीम का लीग टेबल में पहला स्थान बचाए रखा है। इस ड्रॉ से पहले सिटी और लिवरपूल में लीग टेबल में एक-एक अंक का फासला बना हुआ था और अगर लिवरपूल जीत जाती तो सिटी से दो अंक आगे हो जाती और लीग का ये सीजन जीतने के करीब आ जाती, लेकिन गत चैंपियन सिटी ने ड्रॉ खेलते हुए अपनी 1 अंक की बढ़त कायम रखी है।

मैनचेस्टर के एतिहाद स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के बीच खेलते हुए सिटी ने पांचवे मिनट में ही बढ़त हासिल की जब बर्नान्डो सिल्वा की मदद से केविन डे ब्रूयने ने गोल कर सिटी को 1-0 से आगे कर दिया। लेकिन 13वें मिनट में ही डियोगो जोटा ने गोल कर लिवरपूल को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

इस मुकाबले के बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस को दोनों हाफ में अच्छी फुटबॉल देखने को मिली। 37वें मिनट में गेब्रियल जीसस ने गोल कर सिटी को 2-1 से आगे कर दिया और स्टेडियम में जोरदार शोर हुआ। पहले हाफ की समाप्ति पर 2-1 से आगे रही सिटी की खुशी दूसरा हाफ शुरु होते ही चली गई, जब 46वें मिनट में सादियो माने ने लिवरपूल के नाम एक और गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

इसके बाद पूरे मुकाबले में कोई गोल नहीं हो पाया और मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। प्रीमियर लीग में हर सीजन 20 टीमें भाग लेती हैं और हर टीम कुल 38 मुकाबले खेलती है। 38 मैचों के बाद जो टीम टॉप पर रहती है उसे ट्रॉफी दी जाती है। फिलहाल सिटी 31 मैचों में 23 जीत के साथ कुल 74 अंक लेकर टॉप पर है जबकि लिवरपूल 31 मैचों में 22 जीत लेकर 73 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। ऐसे में अब दोनों टीमों को सिर्फ 7 मैच और खेलने हैं।

वेस्ट हैम की करारी हार

लीग में कम से कम टॉप 4 में फिनिश करने की सोच रही वेस्ट हैम को ब्रेन्टफोर्ड ने 2-0 से हराते हुए झटका दिया। ब्रेन्टफोर्ड ने अपने घरेलू मैदान में दोनों गोल दूसरे हाफ में किए और वेस्ट हैम को टॉप 4 की रेस से दूर कर दिया। फिलहाल वेस्ट हैम 32 मैचों में 51 अंकों के साथ छठे नंबर पर है जबकि ब्रेंटफोर्ट 13वें स्थान पर है। एक अन्य मैच में लाइचेस्टर सिटी ने क्रिस्टल पैलेस को 2-1 से मात दी जबकि नॉर्विच सिटी ने बर्नली को 2-0 से हराया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now