Create

EPL - मैनचेस्टर यूनाइटेड को मैनचेस्टर सिटी ने दी करारी मात 

मैनचेस्टर यूनाइटेड को सिटी के हाथों 2-0 की करारी हार झेलनी पड़ी
मैनचेस्टर यूनाइटेड को सिटी के हाथों 2-0 की करारी हार झेलनी पड़ी
reaction-emoji
Hemlata Pandey

प्रीमियर लीग के एक बेहद खास मैच में पिछली बार की विजेता मैनचेस्टर सिटी ने पिछली बार की उपविजेता रही मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-0 से करारी मात दी। Manchester Derby के नाम से मशहूर इस मुकाबले में सिटी ने यूनाइटेड की एक नहीं चलने दी और यूनाइटेड के खराब प्रदर्शन की पोल उसी के घरेलू मैदान पर खोल दी। सुपरस्टार रोनाल्डो, ब्रूनो फर्नान्डिस, ग्रीनवुड में से कोई भी यूनाइटेड को बचा नहीं पाया।

खुद की टीम के खिलाफ किया गोल

सिटी की टीम ने पूरे मुकाबले में अपना दबदबा बनाए रखा।
सिटी की टीम ने पूरे मुकाबले में अपना दबदबा बनाए रखा।

यूनाइटेड के लिए मैच की शुरुआत ही खराब तरीके से हुई जब 7वें मिनट में मैनचेस्टर सिटी के इल्काय के कॉर्नर पास को रोकने के चक्कर में मैनचेस्टर यूनाइटेड के ऐरिक बेली ने गेंद को मारा और वो गोल पोस्ट में चली गई। ये Own Goal टीम को काफी महंगा पड़ा और सिटी को 1-0 की बढ़त मिल गई। दोनों ही टीमें लगातार एक-दूसरे पर अटैक करती रहीं, लेकिन सिटी ने बेहतर मौके बनाए। पहला हाफ खत्म होने से थोड़ी ही देर पहले 45वें मिनट में बर्नान्डो सिल्वा ने गोल कर सिटी को 2-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल नहीं हो सका और आखिरकार सिटी ने मुकाबला 2-0 से अपने नाम कर लिया।

पूरे मुकाबले में सिटी की टीम यूनाइटेड पर भारी पड़ी और टीम ने मैच के करीब 68 फीसदी समय तक गेंद को अपने पास रखा। इस हार के बाद यूनाइटेड के मैनेजर ओल गनर को हटाया जाना लगभग तय लग रहा है। ओल को काफी समय से हटाए जाने की मांग चल रही है। पिछले हफ्ते लिवरपूल के हाथों 5-0 से मिली हार के बाद ये कयास और मजबूत हो गए और अब 2-0 से मिली इस हार के बाद शायद ओल को यूनाइटेड को अलविदा कहना पड़ा।

चेल्सी, न्यूकासल को मिला ड्रॉ

एक अन्य मुकाबले में लीग टेबल में टॉप पर काबिज चेल्सी को बर्नली ने 1-1 से ड्रॉ पर रोक कर सभी को हैरान कर दिया। 33वें मिनट में चेल्सी को काई हावर्ट्ज ने गोल कर 1-0 की बढ़त दिलाई। चेल्सी के फैंस को उम्मीद थी कि मुकाबला चेल्सी के नाम रहेगा। लेकिन दूसरे हाफ में 79वें मिनट में माटेज विड्रा ने बर्नली के लिए गोल कर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके अलावा न्यूकासल को ब्राइटन ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका।

🟡 @NorwichCityFC have ended a run of 20 #PL matches without a win (D2 L18) after beating Brentford#BRENOR https://t.co/X7iD00VxPa

नॉर्विच ने ब्रेंटफोर्ड को 2-1 से हराकर 3 अंक अर्जित किए। फिलहाल 26 अंकों के साथ चेल्सी की टीम लीग में टॉप पर है, सिटी 23 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि 22 अंक लेकर लिवरपूल तीसरे नंबर पर है। 17 अंक लेकर यूनाइटेड की टीम 5वें नंबर पर है।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...