मोहन बागान को मिली आई-लीग 2019/20 ट्रॉफी, सात महीने का सूखा हुआ समाप्‍त

आई-लीग ट्रॉफी के साथ मोहन बागान के सदस्‍य
आई-लीग ट्रॉफी के साथ मोहन बागान के सदस्‍य

बहुतप्रतीक्षित आई-लीग 2019/20 ट्रॉफी मोहन बागान को सौंपी गई। मोहन बागान रविवार को कोलकाता में दुर्गा पूजा जश्‍न में व्‍यस्‍त थी। बता दें कि आई-लीग 2019/20 का सीजन मार्च में समाप्‍त हो गया था और मोहन बागान इसमें विजेता बना था। मगर कोरोना वायरस महामारी के कारण ट्रॉफी प्रेजेंटेशन आगे बढ़ गया। कोलकाता के हयात रीजेंसी होटल में ट्रॉफी क्‍लब अध्‍यक्ष स्‍वपन साधन बोस, कोचों, खिलाड़‍ियों और पूरी कार्यकारी समिति सदस्‍यों की मौजूदगी में भेंट की गई।

मोहन बागान क्‍लब ने पहले विज्ञप्ति जारी करके कहा था, 'कोरोना वायरस महामारी के कारण और अपनी टीमों के साथ प्रतिबद्धताओं के कारण सभी खिलाड़‍ियों और कोचों का इस कार्यक्रम में शारीरिक रूप से उपस्थित होना मुश्किल था। मोहन बागान क्‍लब ने लाइव जूम कॉल के जरिये सबको इस कार्यक्रम में वर्चुअल आधार से जोड़ा। इस यादगार पल का पूरे क्‍लब ने आनंद उठाया और इसमें खुद को हिस्‍सा महसूस किया।'

मोहन बागान ने ट्रॉफी मिलने पर मनाया जोरदार जश्‍न

मोहन बागान ने ट्वीट किया, 'मरिनर्स अपने घर में आई-लीग के स्‍वागत को तैयार हैं। रविवार को आई-लीग ट्रॉफी के जश्‍न के लिए मोहन बागान अन्‍य फैन क्‍लब्‍स के साथ आई-लीग ट्रॉफी की रेपलिका क्‍लब ग्राउंड में आज दिखाएगा।'

इस समारोह के बाद हयात रीजेंसी से मोहन बागान क्‍लब तक एक जुलूस निकाला जाएगा। आई-लीग ट्रॉफी एक ग्‍लास कास्‍केड में होगी, जिसे ओपन जीप में रखा जाएगा। यह ईएम बायपास, उल्‍टोदंगा, श्‍यामबाजार, गिरीश पार्क और धर्मतला जाएगी।

जुलूस के अलावा आई-लीग ट्रॉफी ब्रांड के चार स्‍काय बैलून हावड़ा, धर्मतला, देशप्रिय पार्क और हेदुआ-विवेकानंदा सड़क से रिलीज किए जाएंगे। हावड़ा ब्रिज भी पारंपरिक मोहन बागान के रंग में रविवार और सोमवार को रंगा हुआ नजर आएगा, जो क्‍लब की सफलता के जश्‍न के लिए होगा।

बता दें कि मोहन बागान ने एजावल को 1-0 से मात दी थी। इसके बाद उसका आई-लीग ताज पहनना तय हो गया था। मोहन बागान ने दूसरी बार आई-लीग खिताब जीता और पांचवां राष्‍ट्रीय लीग ताज पहना। पापा दियावरा ने 80वें मिनट में गोल करके मोहन बागान की जीत पर मुहर लगाई थी। बागान ने आई-लीग में अपना समय खिताब के साथ समाप्‍त किया क्‍योंकि उसने एटीके के साथ करार किया और अगले सीजन से वो इंडियन सुपर लीग में खेलते हुए नजर आएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now