Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

मुंबई के 26 साल के फुटबॉलर स्‍कॉट डी सूजा की मैच के बीच हुई मौत

स्‍कॉट डी सूजा
स्‍कॉट डी सूजा
Vivek Goel
SENIOR ANALYST
Modified 30 Oct 2020, 21:23 IST
न्यूज़
Advertisement

दादर के 26 साल के फुटबॉलर स्‍कॉट डी सूजा का पिक अप गेम के दौरान निधन हो गया। स्‍कॉट डी सूजा ने मुंबई की कई टीमों का प्रतिनिधित्‍व किया। स्‍कॉट डी सूजा को मैदान से अस्‍पताल में भर्ती कराने ले गए, उससे पहले ही उन्‍होंने अंतिम सांस ली। स्‍कॉट डी सूजा डिफेंडर के तौर पर खेलते थे और उन्‍होंने पीआईएफए कोलाबा, यूनियन बैंक, एयर इंडिया और कर्नाटक फुटबॉल एसोसिएशन का प्रतिनिधित्‍व किया।

स्‍कॉट डी सूजा बुधवार को अपने दोस्‍तों के साथ आर्टिफिशियल टर्फ पर मैच खेल रहे थे। 45 मिनट सेशन के बाद स्‍कॉट डी सूजा को कुछ असहज महसूस हुआ और वह गोलपोस्‍ट के पीछे जाकर लेट गए। जब स्‍कॉट डी सूजा ने सांस में कमी होने की शिकायत की तो उनके दोस्‍त अस्‍पताल में भर्ती कराने ले गए, लेकिन भर्ती कराने से पहले ही स्‍कॉट डी सूजा ने दम तोड़ दिया। स्‍कॉट डी सूजा की आंटी फियोना वाज इस खबर से स्‍तब्‍ध हैं। खुद हॉकी खिलाड़ी रहीं फियोना ने कहा, 'कोई इतना युवा और फिट इतनी कम उम्र में कैसे दूर जा सकता है।'

स्‍कॉट डी सूजा के दोस्‍त स्‍नेडेन मेंडेस ने कहा, 'हम लोग तुरंत उसे अस्‍पताल ले जाने के लिए तैयार हुए। स्‍कॉट डी सूजा ने सिर्फ इतना कहा कि मुझे नहीं पता कि क्‍या हो रहा है। हमने उसे सीधे बैठाया। अचानक उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी।' स्‍कॉट डी सूजा को महिम के पीडी हिंदूजा अस्‍पताल में ले जाया गया, लेकिन उन्‍हें मृत घोषित किया गया।

दो ही महीने बीते थे जब स्‍कॉट डी सूजा के पिता ओजवाल्‍ड फियोना के भाई का देहांत हो गया था। इस परिवार का खेल के प्रति काफी झुकाव रहा क्‍योंकि ओजवाल्‍ड वद आदमी हैं, जिन्‍होंने हॉकी क्‍लब एव मारिया की शुरूआत की।

स्‍कॉट डी सूजा काफी शानदार खिलाड़ी थे

स्‍कॉट डी सूजा ने 2017 में एफ5डब्‍ल्‍यूसी में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया था। यह सबसे बड़ा एमेच्‍योर फाइव-ए-साइड फुटबॉल टूर्नामेंट था। स्‍कॉट डी सूजा को सबसे शानदार खिलाड़‍ियों में से एक माना जाता था, जिन्‍होंने डिफेंस से मिडफील्‍ड की भूमिका में बदलाव किया। स्‍कॉट डी सूजा के यूनियन बैंक में कोच जूलियन डी सिल्‍वा ने कहा कि आपको ऐसा खिलाड़ी सिर्फ प्रतिभा के कारण नहीं, लेकिन वह कोच के प्रति इज्‍जत दर्शाते थे। उन्‍होंने कहा, 'यह बहुत दुखद है कि स्‍कॉट डी सूजा अपनी जिंदगी में अब कोई और मैच नहीं खेल पाएंगे। विश्‍वास नहीं होता कि स्‍कॉट डी सूजा अब हमारे बीच नहीं है।'

Published 30 Oct 2020, 21:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit