Create

EPL - एवर्टन को मिली सीजन की पहली जीत, नील मॉपे ने दागा क्लब के लिए पहला गोल

नील मॉपे (बाएं) इसी ट्रांसफर सीजन में एवर्टन में शामिल हुए हैं।
नील मॉपे (बाएं) इसी ट्रांसफर सीजन में एवर्टन में शामिल हुए हैं।
Hemlata Pandey

एवर्टन के फॉरवर्ड नील मॉपे के गोल की बदलौत क्लब को प्रीमियर लीग के इस सीजन में आखिरकार अपनी पहली जीत मिल गई। पिछले चार मैचों से लगातार ड्रॉ खेल रहे एवर्टन ने अपने सातवें मुकाबले में वेस्ट हैम को 1-0 से हराया। एवर्टन के होम ग्राउंड गुडिसन पार्क में हुए मुकाबले में दोनों टीमें गोल के लिए संघर्ष करती रहीं, लेकिन 53वें मिनट में मॉपे ने ऐलेक्स इवोबी के पास को गोल में बदला।

First goal for @Everton ✅Neal Maupay has scored in all three of his #PL starts against West Ham - against no side has he scored more goals in the league than against the Hammers #EVEWHU https://t.co/STwpAjst54

एवर्टन को सीजन के पहले मैच में चेल्सी ने हराया था और इसके बाद टीम को ऐस्टन विला से मात मिली। इसके बाद नॉटिंघम, ब्रेंटफोर्ड, लीड्स और लिवरपूल के खिलाफ टीम ने ड्रॉ खेले। ऐसे में एवर्टन को पहली जीत की तलाश थी जो आखिरकार मिल ही गई। मॉपे इसी ट्रांसफर सीजन ब्राइटन से एवर्टन में शामिल हुए हैं। जीत के बाद एवर्टन के मैनेजर फ्रेंक लैम्पार्ड ने बताया कि उनकी टीम ने इस सीजन काफी मेहनत की है।

सच्चाई यह है कि हमने इस सीजन के लिए काफी मेहनत के साथ तैयारी की है और शायद कुछ मुकाबलों मे आए परिणाम से ज्यादा डिजर्व करते थे। प्रीमियर लीग में हर चीज आसान नहीं होती, और यहां आपको हर बार अलग-अलग परीक्षा से गुजरना पड़ता है।

इस जीत के साथ एवर्टन के कुल 7 अंक हैं और टीम 13वें स्थान पर आ गई है। वहीं अभी तक सिर्फ एक मैच जीतने वाली वेस्ट हैम की ये पांचवी हार है और टीम फिलहाल 4 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में 18वें नंबर पर है। यही नहीं ये वेस्ट हैम की प्रीमियर लीग इतिहास में 1000वीं हार है।

"The reality is we’ve worked hard this season and deserved more."To hold on, fight, dig in... we showed a lot of parts. We’ll get better. This team has to be a reflection of the passion of the fans - they demand things. We have the players who can deliver that."UTT. #EVEWHU https://t.co/1fRDD2EDB6

लेकिन मैच का परिणाम दोनों ही टीमों के अटैक के लिए चिंता का विषय है। डिफेंस में बेहतरीन कर रही एवर्टन के खाते में इस सीजन का ये कुल पांचवा गोल है जबकि वेस्ट हैम के पास अभी तक सिर्फ 3 गोल हैं। दोनों ही क्लबों का अटैक फीका ही दिख रहा है।

Second-best defensive record in the #PL so far this season (6 goals conceded in 7 games).Solid at the back. 👊 https://t.co/RHQpTp8Dpc

एवर्टन को अपना अगला मुकाबला 1 अक्टूबर को साउथहैम्पटन के खिलाफ खेलना है जबकि वेस्ट हैम का सामना वोल्वरहैम्पटन वॉन्डरर्स से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...