EPL - एवर्टन को मिली सीजन की पहली जीत, नील मॉपे ने दागा क्लब के लिए पहला गोल

नील मॉपे (बाएं) इसी ट्रांसफर सीजन में एवर्टन में शामिल हुए हैं।
नील मॉपे (बाएं) इसी ट्रांसफर सीजन में एवर्टन में शामिल हुए हैं।

एवर्टन के फॉरवर्ड नील मॉपे के गोल की बदलौत क्लब को प्रीमियर लीग के इस सीजन में आखिरकार अपनी पहली जीत मिल गई। पिछले चार मैचों से लगातार ड्रॉ खेल रहे एवर्टन ने अपने सातवें मुकाबले में वेस्ट हैम को 1-0 से हराया। एवर्टन के होम ग्राउंड गुडिसन पार्क में हुए मुकाबले में दोनों टीमें गोल के लिए संघर्ष करती रहीं, लेकिन 53वें मिनट में मॉपे ने ऐलेक्स इवोबी के पास को गोल में बदला।

एवर्टन को सीजन के पहले मैच में चेल्सी ने हराया था और इसके बाद टीम को ऐस्टन विला से मात मिली। इसके बाद नॉटिंघम, ब्रेंटफोर्ड, लीड्स और लिवरपूल के खिलाफ टीम ने ड्रॉ खेले। ऐसे में एवर्टन को पहली जीत की तलाश थी जो आखिरकार मिल ही गई। मॉपे इसी ट्रांसफर सीजन ब्राइटन से एवर्टन में शामिल हुए हैं। जीत के बाद एवर्टन के मैनेजर फ्रेंक लैम्पार्ड ने बताया कि उनकी टीम ने इस सीजन काफी मेहनत की है।

सच्चाई यह है कि हमने इस सीजन के लिए काफी मेहनत के साथ तैयारी की है और शायद कुछ मुकाबलों मे आए परिणाम से ज्यादा डिजर्व करते थे। प्रीमियर लीग में हर चीज आसान नहीं होती, और यहां आपको हर बार अलग-अलग परीक्षा से गुजरना पड़ता है।

इस जीत के साथ एवर्टन के कुल 7 अंक हैं और टीम 13वें स्थान पर आ गई है। वहीं अभी तक सिर्फ एक मैच जीतने वाली वेस्ट हैम की ये पांचवी हार है और टीम फिलहाल 4 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में 18वें नंबर पर है। यही नहीं ये वेस्ट हैम की प्रीमियर लीग इतिहास में 1000वीं हार है।

लेकिन मैच का परिणाम दोनों ही टीमों के अटैक के लिए चिंता का विषय है। डिफेंस में बेहतरीन कर रही एवर्टन के खाते में इस सीजन का ये कुल पांचवा गोल है जबकि वेस्ट हैम के पास अभी तक सिर्फ 3 गोल हैं। दोनों ही क्लबों का अटैक फीका ही दिख रहा है।

एवर्टन को अपना अगला मुकाबला 1 अक्टूबर को साउथहैम्पटन के खिलाफ खेलना है जबकि वेस्ट हैम का सामना वोल्वरहैम्पटन वॉन्डरर्स से होगा।

Edited by Prashant Kumar