Create
Notifications

बायर्न म्‍यूनिख को लगा करारा झटका, लेवानडोस्‍की घुटने में चोट के कारण चार सप्‍ताह के लिए हुए बाहर

रॉबर्ट लेवानडोस्‍की
रॉबर्ट लेवानडोस्‍की
Vivek Goel

बायर्न म्‍यूनिख क्‍लब को मंगलवार को जोरदार झटका लगा है। जर्मनी के चैंपियंस क्‍लब बायर्न म्‍यूनिख ने मंगलवार को जानकारी दी है कि उसके स्‍ट्राइकर पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडोस्‍की दाएं घुटने में चोट के कारण चार सप्‍ताह के लिए बाहर हो गए हैं। क्‍लब ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बयान जारी किया, 'रॉबर्ट लेवानडोस्‍की को दाएं घुटने के लिगामेंट में दर्द महसूस हुआ। एफसी बायर्न म्‍यूनिख स्‍ट्राइकर करीब चार सप्‍ताह के लिए फुटबॉल एक्‍शन से दूर रहेंगे।'

लेवानडोस्‍की को रविवार को एंडोरा के खिलाफ पोलैंड के विश्‍व कप क्‍वालीफाइंग जीत के दौरान घुटने में चोट लगी। इसके बाद तय हो गया कि वह इंग्‍लैंड के खिलाफ बुधवार को मैच नहीं खेल सकेंगे। सोमवार को लेवानडोस्‍की के स्‍कैंस हुए।

रॉबर्ट लेवानडोस्‍की ने पोलैंड की एंडोरा पर 3-0 से जीत में अहम भूमिका निभाई। स्‍टार स्‍ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडोस्‍की ने अपनी टीम की जीत में दो गोल दागे और फिर चोटिल होने के बाद मैदान से बाहर चले गए।

बुंदेसलीगा के चैंपियन बायर्न म्‍यूनिख के लिए रॉबर्ट लेवानडोस्‍की की चोट तगड़ा झटका है, जिसे शनिवार को दूसरे स्‍थान वाली आरबी लिपजीग के खिलाफ मैच खेलना है। चोट के कारण लेवानडोस्‍की पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ 7 और 13 अप्रैल को होने वाले मुकाबलों में भी नहीं खेल सकेंगे।

बायर्न म्‍यूनिख को 17 अप्रैल को तीसरे स्‍थान वाली वीएफएल वोल्‍वस्‍बर्ग के खिलाफ मुकाबले में भी रॉबर्ट लेवानडोस्‍की की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी। इसके अलावा बेयन लेवरकुसेन के खिलाफ 20 अप्रैल को होने वाले मुकाबले में भी लेवानडोस्‍की का खेलना लगभग नामुमकिन है।

रॉबर्ट लेवानडोस्‍की के लिए शानदार रहा सत्र

रॉबर्ट लेवानडोस्‍की ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने सभी प्रतियोगिताओं में 42 गोल दागे, जिसमें 35 लीग गोल शामिल हैं। 32 साल के रॉबर्ट लेवानडोस्‍की गर्ड मुलर के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब थे। 1971-72 में गर्ड मुलर ने बुंदेसलीगा सीजन में रिकॉर्ड 40 लीग गोल दागे थे।

लेवानडोस्‍की के पास आठ मैच थे, जिसमें वह मुलर को पीछे छोड़ देते। 2020 फीफा प्‍लेयर ऑफ द ईयर रहे लेवानडोस्‍की इस महीने की शुरूआत में बुंदेलसलीगा के सर्वकालिक गोल स्‍कोरर में दूसरे स्‍थान पर पहुंचे। उन्‍होंने 271 गोल दागे। वह इस मामले में केवल गर्ड मुलर से पीछे हैं, जिन्‍होंने 365 गोल किए थे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...