Create

UEFA चैंपियंस लीग : जीत के साथ क्वार्टर-फाइनल में पहुंची चेल्सी, विलारियाल ने युवांटिस को किया बाहर

चेल्सी पिछले सीजन की विजेता है और अपना खिताब बचाने उतरी है।
चेल्सी पिछले सीजन की विजेता है और अपना खिताब बचाने उतरी है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

UEFA चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के दूसरे लेग के मुकाबलों में चेल्सी ने LOSC को 2-1 से मात देते हुए कुल एग्रीगेट 4-1 से हराया और क्वार्टर-फाइनल में जगह पक्की की। गत चैंपियन चेल्सी के लिए दूसरे लेग का मुकाबला ज्यादा मुश्किल भरा रहा और LOSC ने उसे काफी कड़ी चुनौती दी। लेकिन आखिरकार चेल्सी ने जीत दर्ज कर ली।

We're into the #UCL Quarter-Finals! 🤩 https://t.co/cT98n6EOG2

पहले लेग में 2-0 से हारने वाली LOSC ने दूसरे लेग के मुकाबले में 38वें मिनट में गोल कर अपना खाता खोला। बुराक यिल्माज ने पेनेल्टी से गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया और अपने होम ग्राउंड में आए फैंस को उम्मीदें दीं। लेकिन पहला हाफ खत्म होने से ठीक पहले चेल्सी के खाते में पुलिसिक का गोल आया। दूसरे हाफ के 71वें मिनट में एजपिलिकुएटा ने गोल कर चेल्सी को 2-1 से आगे कर दिया और एग्रीगेट का अंतर तीन गोल का कर दिया। पिछले दिनों रूस-यूक्रेन युद्ध और अपने मालिक रोमन पर लगी पाबंदियों की वजह से परेशानियां झेल रही चेल्सी के लिए हर जीत वरदान की तरह आ रही है।

युवांटिस हुई बाहर

🗒️ MATCH REPORT: Juventus 0-3 Villarreal (agg: 1-4). Villarreal stunned Juventus with three late goals to go through to the quarter-finals with a spring in their step...#UCL

विलारियाल ने राउंड ऑफ 16 सेकेंड लेग के मैच में सभी कौ चौंकाते हुए युवांटिस को हराया और बाहर कर दिया। युवांटिस को 3-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले लेग के मैच में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं। लेकिन विलारियाल ने युवांटिस को उसी के घर में बुरी तरह रौंदा और एग्रीगेट 4-1 से क्वार्टर-फाइनल में स्थान पक्का किया। खास बात ये है कि तीनों गोल मैच के आखिरी 25 मिनटों में आए। 78वें मिनट में मोरेनो ने पेनेल्टी से गोल किया, इसके बाद पाउ टोरेस ने 85वें मिनट में गोल दाग विलारियाल को 2-0 से आगे किया। आखिरकार इंजरी टाइम में डांजुमा ने पेनेल्टी को गोल में बदला और विलारियाल को 3-0 से अप्रत्याशित जीत दिलाई।

पिछले सीजन भी युवांटिस क्वार्टर-फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी और वही कहानी इस सीजन भी दोहराई गई। वहीं विलारियाल आखिरी बार 2009 में क्वार्टर-फाइनल में पहुंची थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...