UEFA चैंपियंस लीग : चेल्सी ने लिले को हराकर मजबूत की स्थिति, सबसे तेज गोल के बावजूद नहीं जीती युवांटिस

गत चैंपियन चेल्सी की नजर अपने तीसरे लीग टाइटल पर है।
गत चैंपियन चेल्सी की नजर अपने तीसरे लीग टाइटल पर है।

UEFA चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के पहले लेग के मुकाबलों में चेल्सी ने जहां फ्रांस के LOSC लिले क्लब को 2-0 से मात दी, तो वहीं युवांटिस ने विलारियाल को 1-1 से ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की। ये स्कोर टीमों को दूसरे लेग के मुकाबलों में काफी मदद करेंगे।

गत विजेता चेल्सी ने अपने कद के मुताबिक लिले को 2 गोलों से हराया। अपने ही घर में खेल रही चेल्सी को दर्शकों का पूरा समर्थन मिला। चेल्सी ने इस मैच से पहले अपने घर में फ्रेंच टीम के खिलाफ खेले गए 10 मुकाबलों में से सिर्फ 1 मुकाबला हारा था। चेल्सी के लिए पहला गोल 8वें मिनट में काई हावर्ट्ज ने किया और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। चेल्सी के डिफेंस ने लगातार लिले के अटैक को रोकने में कामयाबी हासिल की। दूसरे हाफ में 63वें मिनट में चेल्सी के लिए मिडफील्डर क्रिस्टियन पुलिसिक ने गोल दागकर मैच 2-0 से टीम के पक्ष में किया और ये स्कोर निर्णायक रहा। दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मुकाबला 17 मार्च को लिले के होम ग्राउंड में खेला जाएगा।

दूसरे मुकाबले में विलारियाल ने युवांटिस को 1-1 से ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की। युवांटिस के लिए पहले ही मिनट में व्लाहोविच ने गोल दागकर सभी को हैरान कर दिया। ये गोल सिर्फ 33 सेकेंड में हुआ और व्लाहोविच ने ये गोल अपने डेब्यू मैच में किया। लेकिन इस शानदार बढ़त के बाद युवांटिस कोई गोल नहीं कर सकी और बाकि बचे 89 मिनट में संघर्ष करती रही। विलारियाल के लिए 66वें मिनट में मिडफील्डर डेनियल परेजो ने गोल कर मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसी स्कोर के साथ पहले लेग का मुकाबला खत्म हुआ। दोनों टीमें भी 17 मार्च को दूसरे लेग में आमने-सामने होंगी।

अब मैनचेस्टर यूनाईटेड का मुकाबला

लीग के पहले लेग के मुकाबलों में मैनचेस्टर यूनाईटेड की टीम का सामना एटलेटिको मेड्रिड से होगा। मुकाबला भारतीय समय के अनुसार 24 फरवरी को सुबह 1.30 बजे से होगा। एटलेटिको की टीम अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी और ऐसे में वो ये मुकाबला जीतने की कोशिश करेगी। वहीं दूसरे मुकाबले में बेन्फिका अपने होम ग्राउंड में एजेक्स का सामना करेगी।

Quick Links