Create

EPL : एवर्टन के हाथों चेल्सी की चौंकाने वाली हार, तीसरे-चौथे स्थान की जंग हुई तेज

एवर्टन ने अपने गृह मैदान में लगातार चार बार चेल्सी को मात दी है।
एवर्टन ने अपने गृह मैदान में लगातार चार बार चेल्सी को मात दी है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने 34वें मुकाबले में चेल्सी को एवर्टन के हाथों चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। लीग टेबल में 18वें नंबर पर काबिज एवर्टन ने चेल्सी को 1-0 से हराते हुए 3 अंक कमाए। हालांकि चेल्सी इस हार के बाद अब भी लीग टेबल में तीसरे नंबर पर बनी है लेकिन लीग के बचे 4 मैचों में चेल्सी को जीत दर्ज कर टॉप 4 में जगह कायम रखनी होगी।

🏠 @Everton have beaten Chelsea in four successive #PL games at Goodison Park, their best winning run at home against the Blues in the competition #EVECHE https://t.co/l4hQR9R560

एवर्टन के होम ग्राउंड में खेले गए मैच में इकलौता गोल एवर्टन के रिचार्लिसन की ओर से दूसरे हाफ की शुरुआत में आया। दिमाराई ग्रे के पास को रिचार्लिसन ने बेहतर तरीके से गोल में डालकर चेल्सी की टीम को चौंका दिया। इसके बाद पूरे मैच में चेल्सी ने गोल के कई प्रयास किए लेकिन टीम गोल करने में नाकामयाब रही। टीम के मैनेजर थॉमस टुचल के चेहरे पर टीम के खराब अटैक की नाराजगी साफ दिखाई दे रही थी।

इस हार के बाद चेल्सी की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। टॉटनहैम हॉट्सपुर ने अपने मैच में लाइचेस्टर को 3-1 से हराया जबकि आर्सेनल ने वेस्ट हैम को उसी के मैदान पर 2-1 से मात देते हुए 3 अंक जुटाए। इन परिणामों का मतलब है कि फिलहाल चेल्सी के 34 मैचों से 66 अंक हैं और वो तीसरे नंबर पर है। आर्सेनल 34 मैचों में 63 अकं लेकर चौथे स्थान पर है जबकि हॉट्सपुर 34 मैचों से 61 अंक लेकर 5वें स्थान पर है। लीग में सभी टीमें 38-38 मैच खेलती हैं और आखिरकार टॉप 4 में रहने वाली टीमों को अगले सीजन चैंपियंस लीग में सीधे एंट्री मिलती है। ऐसे में चेल्सी के ऊपर टॉप 4 से बाहर होने का खतरा भी मंडराने लगा है।

⚽️ @HKane has scored 17 goals in 14 matches against Leicester in the #PL, the most goals he has scored against any side 👏#TOTLEI | @SpursOfficial https://t.co/jG8gVBAMVB

पिछले काफी समय से मैनचेस्टर सिटी लीग टेबल में पहले जबकि लिवरपूल दूसरे स्थान पर चल रही है। इस सीजन लीग का विजेता इन दोनों टीमों में से ही होगा, ये तय है। लेकिन चेल्सी काफी लंबे समय से नंबर 3 पर काबिज है और रविवार के परिणाम से पहले लग रहा था कि चेल्सी आसानी से टॉप 4 में अपना स्थान फिनिश करेगी। लेकिन एवर्टन के खिलाफ 3 अंक गंवाने के बाद चेल्सी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment