Create
Notifications

EPL - आर्सेनल की टॉप 4 की उम्मीदों को झटका, क्रिस्टल पैलेस ने 3-0 से दी करारी मात

क्रिस्टल पैलेस ने अपने पिछले 5 मैचों में से एक भी मैच नहीं गंवाया है।
क्रिस्टल पैलेस ने अपने पिछले 5 मैचों में से एक भी मैच नहीं गंवाया है।
Hemlata Pandey
visit

क्रिस्टल पैलेस ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने 30वें मैच में आर्सेनल को 3-0 से करारी हार देकर टीम के टॉप 4 में पहुंचने की उम्मीदों को झटका दिया है। अपने घरेलू मैदान सेलहर्स्ट पार्क में खेलते हुए पैलेस ने मतेता, एयवु और जाहा की मदद से अपने फैंस के सामने आर्सेनल को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

Crystal Palace's fine form continues with an outstanding team performance#CRYARS https://t.co/P0RSa0UNpv

क्रिस्टल पैलेस के लिए पहला गोल 16वें मिनट में टीम के डिफेंडर एंडरसन की मदद से जीन-फिलिप मतेता ने दागा और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। एंडरसन ने कुछ ही देर में 24वें मिनट में जॉर्डन एवयु को बेहद शानदार पास दिया जिसे जॉर्डन ने गोल पोस्ट में दाग दिया। पहले हाफ के बाद पीछे चल रही आर्सेनल ने वापसी की पूरी कोशिश की लेकिन क्रिस्टल पैलेस के डिफेंस ने उसे मौके नहीं दिए। 74वें मिनट में पैलेस को पेनेल्टी मिली और विलफ्रीड जाहा ने गोल दागते हुए पैलेस को 3-0 की निर्णायक बढ़त दिलाई। आर्सेनल की चौंकाने वाली हार के बाद टीम के मैनेजर मिकेल अरतेता ने फैंस से माफी मांगी।

प्रीमियर लीग में सभी मुकाबलों के बाद टॉप 4 में रहने वाली टीम को अगले सीजन होने वाली UEFA चैंपियंस लीग में सीधा प्रवेश मिलता है और आर्सेनल कम से कम टॉप 4 में रहते हुए प्रीमियर लीग खत्म करना चाहती है। लेकिन इस हार के बाद टीम फिलहाल पांचवे स्थान पर है और बाकी टीमों से उसे तगड़ा कॉम्पिटिशन मिल रहा है।

It's still all to play for 🤤 https://t.co/IVEv4v8SsJ

इस जीत के साथ पैलेस के 30 मैचों में 8 जीत और 13 ड्रॉ के साथ 37 अंक लेकर 9वें नंबर पर है। लेकिन आर्सेनल को असली नुकसान हुआ है जिसके 29 मैचों से 54 अंक हैं और टीम पांचवे नंबर पर है। फिलहाल मैनचेस्टर सिटी 73 अंकों के साथ टॉप पर है तो लिवरपूल 72 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। इन दोनों टीमों का बाकी टीमों से अंकों का दायरा काफी बड़ा है। लेकिन तीसरे और चौथे स्थान के लिए असली लड़ाई चल रही है। चेल्सी 29 मैचों से 59 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है। टॉटनहैम के 30 मैचों से आर्सेनल के बराबर 54 अंक हैं लेकिन गोल डिफरेंस के आधार पर टॉटनहैम आर्सेनल से एक पायदान ऊपर है। छठे नंबर पर काबिज वेस्ट हैम और सांतवें नंबर पर काबिज मैनचेस्टर यूनाईटेड के 51-51 अंक हैं और ये टीमें भी टॉप 4 में पहुंचने की जद्दोजहद में हैं। ऐसे में पैलेस से हारना आर्सेनल के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now