Create
Notifications

EA स्पोर्ट्स ने EPL की सीजन टीम के लिए चेल्सी के खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, फैंस हुए नाराज

40 खिलाड़ियों की सूची में EA स्पोर्ट्स ने चेल्सी के एक भी मौजूदा खिलाड़ी को नहीं रखा है।
40 खिलाड़ियों की सूची में EA स्पोर्ट्स ने चेल्सी के एक भी मौजूदा खिलाड़ी को नहीं रखा है।
Hemlata Pandey
visit

अमेरिकी वीडियो गेम कंपनी EA स्पोर्ट्स ने इस सीजन की इंग्लिश प्रीमियर लीग की Team of Season Shortlist तैयार कर ली है लेकिन इसमें चेल्सी जैसे फुटबॉल क्लब के एक भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। इस लिस्ट में आने वाले खिलाड़ियों के लिये दुनियाभर के फैंस ऑनलाइन वोट करते हैं और टॉप 11 खिलाड़ियों को इस सीजन की टीम में चुना जाता है जिसका ऐलान 6 मई को होगा। लेकिन लीग टेबल में फिलहाल तीसरे नंबर पर काबिज चेल्सी की टीम के एक भी खिलाड़ी को 40 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है। फैंस का मानना है कि यूक्रेन युद्ध के कारण चेल्सी के खिलाड़ियों के खिलाफ EA स्पोर्ट्स ने ये फैसला लिया है, क्योंकि चेल्सी के मालिक रूसी मूल के हैं और EA स्पोर्ट अमेरिकी कंपनी है।

4️⃣0️⃣ nominees⏳ Time for you to decide the @premierleague #TOTS!🗳 Vote now ➡ x.ea.com/73376 https://t.co/UKUv9PmMjT

चेल्सी फुटबॉल क्लब यूक्रेन युद्ध के शुरु होने के बाद से ही अपने खेल के लिए कम और टीम के मालिक रोमन एब्राहिमोविच की वजह से ज्यादा सुर्खियों में था। ऐसा इसलिए क्योंकि रोमन रूसी मूल के अरबपति हैं और ब्रिटेन में रहकर कारोबार करते रहे हैं। ऐसे में रूस की तरफ से हमला होने के बाद ब्रिटेन की सरकार ने रोमन के व्यापार पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही प्रीमियर लीग आयोजकों के जरिए चेल्सी फुटबॉल क्लब पर भी कई प्रतिबंध लगवाए।

फैंस ने लिया आड़े हाथों

It is so stupid how football federation keep strangling Chelsea because of Ukraine and lawn tennis’s leaves Russia players like danil medvedev isn’t that stupid, I hope Ukraine’s enjoying the pity agenda though shame on you all No Chelsea !! twitter.com/easportsfifa/s…

फुटबॉल प्रेमियों, खासकर चेल्सी के फैंस को EA स्पोर्ट्स की ये हरकत नागवार गुजरी है। फैंस का सोचना काफी हद तक सही भी है क्योंकि काई हावर्ट्ज, मेसन माउंट, कांते, एंटोनियो रुदिगर जैसे चेल्सी के शानदार खिलाड़ियों का सूची में न होना किसी भी फुटबॉल प्रेमी की समझ से परे है।

Breaking News: Vladimir Putin has decided to end the “Russia 🇷🇺 Ukraine war 🇺🇦” after EA sports decided to add No Chelsea player to this year’s #TOTS because of Abramovich !!! Hurray 🥳 Ukraine is saved now 👏👏👏👏 https://t.co/KXUx4dNuqs

इस सूची में चेल्सी से रिश्ता रखने वाले सिर्फ एक खिलाड़ी का नाम है और वो हैं कॉनर गेलाघर वो भी इस समय क्रिस्टल पैलेस के लिए लोन पर खेल रहे हैं। ऐसे में मौजूदा चेल्सी फुटबॉल क्लब का एक भी खिलाड़ी सूची में नहीं है। ऐसे में इस कदम के बाद ट्विटर पर NoChelsea नाम से ट्रेंड वायरल हो रहा है और फैंस EA स्पोर्ट्स की हरकत के विरोध में लगातार ट्वीट कर रहे हैं। एक यूजर ने तो EA स्पोर्टस का मजाक बनाते हुए लिखा कि इस तरह चेल्सी के खिलाड़ियों का नाम नहीं डाले जाने की खबर देखकर रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने युद्ध रोकने की घोषणा की है। हालांकि इस पूरे मामले में अभी तक EA स्पोर्ट्स की कोई प्रतिक्रिया अलग से नहीं आई है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now