EA स्पोर्ट्स ने EPL की सीजन टीम के लिए चेल्सी के खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज, फैंस हुए नाराज

40 खिलाड़ियों की सूची में EA स्पोर्ट्स ने चेल्सी के एक भी मौजूदा खिलाड़ी को नहीं रखा है।
40 खिलाड़ियों की सूची में EA स्पोर्ट्स ने चेल्सी के एक भी मौजूदा खिलाड़ी को नहीं रखा है।

अमेरिकी वीडियो गेम कंपनी EA स्पोर्ट्स ने इस सीजन की इंग्लिश प्रीमियर लीग की Team of Season Shortlist तैयार कर ली है लेकिन इसमें चेल्सी जैसे फुटबॉल क्लब के एक भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। इस लिस्ट में आने वाले खिलाड़ियों के लिये दुनियाभर के फैंस ऑनलाइन वोट करते हैं और टॉप 11 खिलाड़ियों को इस सीजन की टीम में चुना जाता है जिसका ऐलान 6 मई को होगा। लेकिन लीग टेबल में फिलहाल तीसरे नंबर पर काबिज चेल्सी की टीम के एक भी खिलाड़ी को 40 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है। फैंस का मानना है कि यूक्रेन युद्ध के कारण चेल्सी के खिलाड़ियों के खिलाफ EA स्पोर्ट्स ने ये फैसला लिया है, क्योंकि चेल्सी के मालिक रूसी मूल के हैं और EA स्पोर्ट अमेरिकी कंपनी है।

चेल्सी फुटबॉल क्लब यूक्रेन युद्ध के शुरु होने के बाद से ही अपने खेल के लिए कम और टीम के मालिक रोमन एब्राहिमोविच की वजह से ज्यादा सुर्खियों में था। ऐसा इसलिए क्योंकि रोमन रूसी मूल के अरबपति हैं और ब्रिटेन में रहकर कारोबार करते रहे हैं। ऐसे में रूस की तरफ से हमला होने के बाद ब्रिटेन की सरकार ने रोमन के व्यापार पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही प्रीमियर लीग आयोजकों के जरिए चेल्सी फुटबॉल क्लब पर भी कई प्रतिबंध लगवाए।

फैंस ने लिया आड़े हाथों

फुटबॉल प्रेमियों, खासकर चेल्सी के फैंस को EA स्पोर्ट्स की ये हरकत नागवार गुजरी है। फैंस का सोचना काफी हद तक सही भी है क्योंकि काई हावर्ट्ज, मेसन माउंट, कांते, एंटोनियो रुदिगर जैसे चेल्सी के शानदार खिलाड़ियों का सूची में न होना किसी भी फुटबॉल प्रेमी की समझ से परे है।

इस सूची में चेल्सी से रिश्ता रखने वाले सिर्फ एक खिलाड़ी का नाम है और वो हैं कॉनर गेलाघर वो भी इस समय क्रिस्टल पैलेस के लिए लोन पर खेल रहे हैं। ऐसे में मौजूदा चेल्सी फुटबॉल क्लब का एक भी खिलाड़ी सूची में नहीं है। ऐसे में इस कदम के बाद ट्विटर पर NoChelsea नाम से ट्रेंड वायरल हो रहा है और फैंस EA स्पोर्ट्स की हरकत के विरोध में लगातार ट्वीट कर रहे हैं। एक यूजर ने तो EA स्पोर्टस का मजाक बनाते हुए लिखा कि इस तरह चेल्सी के खिलाड़ियों का नाम नहीं डाले जाने की खबर देखकर रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने युद्ध रोकने की घोषणा की है। हालांकि इस पूरे मामले में अभी तक EA स्पोर्ट्स की कोई प्रतिक्रिया अलग से नहीं आई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now