Create

इंडियन सुपर लीग :  ईस्ट बंगाल ने बेंगलुरु के साथ खेला ड्रॉ, हैदराबाद और मोहन बगान के पास लीग टॉप करने का मौका

ईस्ट बंगाल की टीम अभी तक इस सीजन में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।
ईस्ट बंगाल की टीम अभी तक इस सीजन में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंडियन सुपर लीग के 49वें मैच में ईस्ट बंगाल ने बेंगलुरु एफसी को 1-1 के ड्रॉ पर रोककर 1 और अंक अर्जित किया। बेंगलुरु के लिए आया इकलौता गोल ईस्ट बंगाल की ओर से किया गया Own Goal था। यह ईस्ट बंगाल का इस सीजन का पांचवा ड्रॉ मुकाबला है वहीं बेंगलुरु के खाते में इस सीजन में आया ये चौथा ड्रॉ है। ईस्ट बंगाल की टीम इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है, ऐसे में इस ड्रॉ के बाद टीम की पहली जीत की तलाश जारी रहेगी।

.@bengalurufc and @sc_eastbengal shared the spoils after a hard-fought 1-1 draw! 🤝Watch the recap of the #BFCSCEB match, ICYMI! 📹#HeroISL #LetsFootball #ISLRecap https://t.co/luVcUwEwhj

बाम्बोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहला हाफ जहां ईस्ट बंगाल के नाम रहा, तो दूसरे हाफ में बेंगलुरु ने बेहतरीन खेल दिखाया। दोनों ही टीमों की कप्तानी गोलकीपर कर रहे थे। बेंगलुरु के लिए गुरप्रीत सिंह ने अगुवाई की जबकि ईस्ट बंगाल की कप्तानी गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य ने की। मैच शुरु होते ही ईस्ट बंगाल के गोलकीपर और कप्तान अरिंदम को पीला कार्ड दिखाया गया। 20वें मिनट में एक बेहतरीन मौका ईस्ट बंगाल ने बनाया। आखिरकार 28वें मिनट में थोंगकोसिएम हाओकिप ने ईस्ट बंगाल के लिए गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद पूरे पहले हाफ में ईस्ट बंगाल ने बेहतरीन डिफेंस किया। दूसरे हाफ की शुरुआत से ही बेंगलुरु गोल की तलाश में लग गई। 56वें मिनट में बेंगलुुरु के अटैक ने गोल की कोशिश की, जिसे रोकने के चक्कर में ईस्ट बंगाल के सौरव दास के हाथों गोल अपने गोल पोस्ट में चला गया और बेंगलुरु को ये ईस्ट बंगाल का Own Goal मिल गया। इसके बाद मैच में कोई गोल नहीं हुआ।

बेंगलुरु की टीम ने सीजन की शुरुआत जीत के साथ की थी, लेकिन उसके बाद लगातार 4 मैच हारने के बाद टीम ने वापसी की कोशिश की है। अपने पिछले मैच में चेन्नई को हराने के बाद टीम के पास ईस्ट बंगाल को हराकर पूरे 3 अंक अर्जित करने का मौका था, लेकिन ईस्ट बंगाल की टीम कम से कम बेंगलुरु को बराबरी पर रोकने में कामयाब रही।इस ड्रॉ के बाद ईस्ट बंगाल प्वाइंट टेबल में आखिरी नंबर पर ही बनी हुई है जबकि बेंगलुरु 10 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बरकरार है।

लीग टॉप करेगी हैदराबाद?

हैदराबाद की टीम एटीके को हराकर अंक तालिका में लीडर बनना चाहेगी।
हैदराबाद की टीम एटीके को हराकर अंक तालिका में लीडर बनना चाहेगी।

इस सीजन में अंक तालिका में मुंबई के ठीक पीछे चल रही हैदराबाद और एटीके मोहन बगान के पास अंक तालिका में टॉप पर आने का मौका है। दोनों टीमें लीग के 50वें मुकाबले में आमने-सामने होंगी। मुंबई सिटी एफसी फिलहाल 16 अंक लेकर टेबल में टॉप पर चल रही है। हैदराबाद 15 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है तो 14 अंक के साथ एटीके चौथे नंबर पर है। ऐसे में हैदराबाद और एटीके के बीच होने वाले मैच में जो भी टीम जीतती है, वो प्वाइंट टेबल में टॉप पर होगी। हालांकि ड्रॉ की स्थिति में गोल डिफरेंस के आधार पर मुंबई का टॉप पर रहना लगभग तय है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...