Create

EPL - क्रिस्टल पैलेस के आगे ड्रॉ खेलने को मजबूर हुई गत विजेता मैनचेस्टर सिटी, जा सकता है नंबर 1 का स्पॉट

क्रिस्टल पैलेस के हाथों पिछले मैच में सिटी को हार का सामना करना पड़ा था।
क्रिस्टल पैलेस के हाथों पिछले मैच में सिटी को हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने 29वें मुकाबले में गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने क्रिस्टल पैलेस के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलकर अपने लिए मुसीबत खड़ी कर ली है। सिटी के अब 29 मैचों से 70 अंक हैं और वो लीग टेबल में पहले स्थान पर है लेकिन दूसरे नंबर पर काबिज लिवरपूल के 28 मुकाबलों से 66 अंक हैं और इस ड्रॉ के बाद सिटी की नंबर 1 की कुर्सी खतरे में आ गई है। पिछले मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाईटेड को 4-1 से करारी शिकस्त देने वाली सिटी से गोलरहित ड्रॉ खेलने की उम्मीद किसी को नहीं थी।

🦅 Crystal Palace are just the second team to stop Pep Guardiola’s Man City side from scoring both home and away in a #PL season, after Man Utd in 2020/21 #CRYMCI https://t.co/EvrlrjTxNz

क्रिस्टर पैलेस के होम ग्राउंड लंदन के सेलहर्स्ट पार्क में खेले गए मुकाबले में सिटी ने करीब 74 फीसदी समय बॉल को अपने पोजेशन में रखा, लेकिन पैलेस के गजब डिफेंस के आगे गत विजेता सिटी एक भी गोल नहीं कर पाई। खास बात ये है कि क्रिस्टर पैलेस ने इससे पहले नवंबर 2021 में सिटी को उसी के होम ग्राउंड में 2-0 की करारी मात दी थी। सिटी इस पूरे सीजन अपने 29 में से केवल तीन मैच हारी है जिनमें 2 हार टीम को टौटनहैम होट्सपर्स और एक हार पैलेस के हाथों मिली है। खास बात ये है कि ये इस सीजन का चौथा मैच है जहां सिटी ने कोई गोल नहीं दागा हो।

Tensions are rising at the top 👀 https://t.co/hbgfhdabHk

मैच के बाद सिटी के कोच पेप गुआरदिओला ने टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि जाहिर की और कहा कि वो प्रदर्शन से खुश हैं। हालांकि परिणाम शायद उनके हिसाब का नहीं रहा लेकिन कोच खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और परफॉर्मेंस से खासे प्रभावित हैं।

सिटी का अगला मुकाबला 2 अप्रैल को बर्नली से होगा, जबकि पैलेस 4 अप्रैल को आर्सेनल से भिड़ेगी। पैलेस के खिलाफ ड्रॉ के बाद लीग टेबल काफी हद तक खुल चुका है। लिवरपूल 66 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है तो चेल्सी 28 मैचों में 59अंक लेकर तीसरे नंबर पर है। आर्सेनल भी धीरे-धीरे टेबल टॉप पर आने की कोशिश कर रही है और 26 मैचों से 51 अंक लेकर चौथे स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment