मैनचेस्टर सिटी ने मैनचेस्टर यूनाईटेड को हराकर जीता FA कप का खिताब, विराट-अनुष्का ने देखा मैच

मैनचेस्टर सिटी टीम की विशेष जर्सी के साथ विराट-अनुष्का।
मैनचेस्टर सिटी टीम की विशेष जर्सी के साथ विराट-अनुष्का।

इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी ने FA कप का खिताब जीत लिया है। इस सीजन प्रीमियर लीग का खिताब पहले ही जीत चुकी सिटी ने फाइनल में मैनचेस्टर यूनाईटेड को 2-1 से हराते हुए 7वीं बार इस ट्रॉफी को हासिल किया। यह इंग्लिश क्लब फुटबॉल का नॉकआउट टूर्नामेंट है। सिटी की टीम ने आखिरी बार 2019 में फाइनल खेला था जहां वो जीते थे।

लंदन के वेम्बली स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मैच खेला गया था। क्योंकि दोनों ही टीमें एक ही शहर से हैं, इसलिए इसे 'डर्बी' भी कहा जाता है। करीब 83 हजार से ज्यादा दर्शक इस फाइनल को देखने आए थे। मैच के 12वे सेकेंड में ही सिटी के लिए इल्काय गुंडोगन ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। मैच देखने आए दर्शक भी शुरुआती सेकेंड्स में हुए गोल को देखकर हैरान थे।

मैच के 33वें मिनट में यूनाईटेड को पेनेल्टी मिली जिसे ब्रूनो फर्नांडेस ने गोल में बदला और स्कोर 1-1 से बराबर हो गया। लेकिन दूसरे हाफ में 51वे मिनट में इल्काय एक बार फिर चमके और गोल दाग सिटी को 2-1 से आगे कर दिया। यह स्कोर मैच समाप्ति तक और नहीं बदला और सिटी ने जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम कर लिया।

सिटी के लिए यह जीत काफी खास है क्योंकि उन्हें अभी 11 जून के दिन UEFA चैंपियंस लीग का फाइलन इंटर मिलान के साथ खेलना है। अगर सिटी चैंपियंस लीग जीत जाती है तो एक ही सीजन में प्रीमियर लीग, FA कप और चैंपियंस लीग का खिताब जीतने वाली दूसरी इंग्लिश टीम बन जाएगी। उनसे पहले यह कारनामा साल 1999 में मैनचेस्टर यूनाईटेड ने किया था।

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी इस फाइनल को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे। मैच देखने के दौरान की उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now