Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

गारेथ बेल ने कहा- विश्‍व कप अभियान वेल्‍स के लिए उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है

गारेथ बेल
गारेथ बेल
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 31 Mar 2021
न्यूज़

गारेथ बेल ने स्‍वीकार किया कि उनका अंतरराष्‍ट्रीय करियर अंत के करीब पहुंच चुका है। गारेथ बेल ने कहा कि मौजूदा विश्‍व कप क्‍वालीफाइंग अभियान वेल्‍स की शर्ट में उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। वेल्‍स को मंगलवार को कार्डिफ में चेक गणराज्‍य के खिलाफ मुकाबला खेलना है जहां ग्रुप ई में यह टीम पहली बार अंक हासिल करने की तलाश में उतरेगी। वेल्‍स को अपने उद्घाटन मुकाबले में बेल्जियम के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

वेल्‍स को स्‍थगित हुए यूरो 2020 पर भी ध्‍यान देना है, जिसकी शुरूआत जून में होगी, लेकिन टोटेनहम के वेल्‍स कप्‍तान 2022 विश्‍व कप फाइनल तक 33 साल के हो चुके होंगे। गारेथ बेल ने सोमवार को कहा, 'इस अभियान के आगे मैं ज्‍यादा कुछ सोच नहीं रहा हूं। इसमें कुछ छिपाने वाली बात नहीं है कि मेरी उम्र बढ़ रही है और संभवत: यह मेरा आखिरी अभियान हो। अगर ऐसा होता है तो मेरी मानसिकता नहीं बदलने वाली है। मैं हमेशा की तरह 100 प्रतिशत समर्पित रहूंगा। हमें गर्मियों में बड़ा टूर्नामेंट खेलना है और इसके बाद क्‍वालीफायर्स खेलते रहना है।'

गारेथ बेल ने आगे कहा, 'मैं पूरी तरह वर्तमान पर फोकस्‍ड हूं। भविष्‍य में जो भी होगा, वो मैं नहीं जानता।' बेल ने टोटेनहम वापसी पर धीमी शुरूआत की क्‍योंकि उनके घुटने में कुछ तकलीफ थी। मगर फरवरी और मार्च की शुरूआत में गारेथ बेल ने 6 गोल दागे और कहा कि उनकी फॉर्म और गति चेक गणराज्‍य के विरोधियों को परेशान करेगी। चेक गणराज्‍य ने अभियान की शुरूआत एस्‍टोनिया को मात देकर की थी और फिर बेल्जियम के खिलाफ मैच ड्रॉ कराया था।

फुटबॉल में सबसे बड़ी चीज है विश्‍वास: गारेथ बेल

गारेथ बेल ने कहा, 'फुटबॉल में विश्‍वास बहुत बड़ी चीज है। चाहे आप सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हो या सबसे खराब, फुटबॉलर के रूप में विश्‍वास मेरे लिए सबसे महत्‍वपूर्ण चीज है। फाइनल में खेलने पर आपको जोखिम उठाना होता है। आपको अपने बारे में अच्‍छा महसूस करना होता है। डिफेंडर को मात देना और शूट करके स्‍कोर करना सब विश्‍वास पर निर्भर है।'

फुटबॉल एसोसिएशन ऑफ वेल्‍स प्रोटोकॉल्‍स का उल्‍लंघन करने पर सोमवार को तीन खिलाड़‍ियों- राबी मोतांडो, हाल रोबसन-कानू और टाइलर रॉबर्ट्स को घर भेज दिया गया। एफएडब्‍ल्‍यू ने अपने बयान में कहा, 'तीन खिलाड़ी आज दोपहर अपने-अपने क्‍लब में लौट जाएंगे। एफएडब्‍ल्‍यू इस पर आगे कोई टिप्‍पणी नहीं करेगा।' लीड्स के फॉरवर्ड रॉबर्ट्स ने अपने बर्ताव के लिए इंस्‍टाग्राम पर माफी मांगी है और कहा कि प्रोटोकॉल उल्‍लंघन अब नहीं करने की कोशिश करेंगे।

Published 31 Mar 2021, 03:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now