Create

एक ही टीम में खेलेंगे रोनाल्डो और मेसी, फैंस हुए हैरान

रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाईटेड और मेसी पीएसजी के लिए क्लब फुटबॉल खेलते हैं
रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाईटेड और मेसी पीएसजी के लिए क्लब फुटबॉल खेलते हैं

अर्जेंटीना के लायोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो, इन दो नामों के इर्द-गिर्द आज की फुटबॉल की दुनिया घूम रही है। दोनों में कौन महानतम है, इसकी बहस हर दिन फुटबॉल प्रेमी करते हैं। लेकिन अगर कुछ समीकरण बने तो हो सकता है कि आप इन दोनों खिलाड़ियों को एक ही टीम के लिए खेलता देख पाएं। जी हां, ये दावा है घाना के रईस बर्नार्ड अंतवी बोआसिआको का, जो चेल्सी फुटबॉल क्लब को खरीदकर इन दोनों खिलाड़ियों को उसमें लाना चाह रहे हैं।

Ghana gold mine owner reveals wild plan to buy Chelsea then sign Cristiano Ronaldo and Lionel Messithesun.co.uk/sport/17894461…

दरअसल रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद दुनियाभर के देशों ने रूस और बेलारूस के खिलाफ लगातार प्रतिबंध लगाने शुरु किए। फुटबॉल के फैंस भी रूस के क्लबों, टीमों के खिलाफ लगातार बैन की मांग उठा रहे थे। ऐसे में मशहूर इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी के मौजूदा मालिक रोमन एब्रामोविच ने भी फैसला लिया कि वो अपने क्लब को किसी और को सौंपेंगे क्योंकि वह खुद रूसी मूल के हैं।

चेल्सी के मालिक रोम एब्रामोविच रूसी-इजराइली मूल के हैं
चेल्सी के मालिक रोम एब्रामोविच रूसी-इजराइली मूल के हैं

हालांकि रोमन चेल्सी के इतिहास के सबसे सफलतम मालिक माने जाते हैं और फैंस भी उन्हें क्लब से अलग नहीं होने देना चाहते। लेकिन रोमन ने क्लब को बेचने का ऐलान किया जिसके बाद दुनियाभर के कई अमीर लोग चेल्सी को खरीदने के लिए इच्छा जताने लगे। अब घाना में सोने की खदानों के मालिक बोआसिआको ने भी चेल्सी का मालिक बनने की होड़ में हैं। ऐसे में जब घाना के एक रेडियो शो पर बोआसिआको के चेल्सी को लेकर प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अगर क्लब उन्हें मिलता है तो वो लायोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को साइन करने की कोशिश करेंगे।

मेसी पिछले साल ही पेरिस सेंट-जर्मेन यानी पीएसजी का हिस्सा बने जबकि रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाईटेड में वापसी की। अगर बोआसिआको चेल्सी क्लब को खरीद भी लेते हैं तो भी मेसी और रोनाल्डो क्या एक ही क्लब में खेलना पसंद करेंगे, ये तो साफ नहीं है लेकिन इन दो खिलाड़ियों के साथ खेलने भर की भनक से फुटबॉल जगत में बातें शुरु हो गई हैं। कई फैंस बोआसिआको की बातों को खयाली पुलाव बता रहे हैं तो कुछ इस सपने को सच होते देखना चाहते हैं। अधिकतर फैंस बोआसिआको की बातों को मजाक ही बता रहे हैं। वैसे बोआसिआको ने इंटरव्यू में ये भी कहा कि वो रियाल मेड्रिड के विनशियस जूनियर को भी साइन करना चाहेंगे। बोआसिआको ने चेल्सी के मालिक रोमन एब्रामोविच की तारीफ भी की और उम्मीद की कि रोमन एक अफ्रीकी व्यापारी की मदद चेल्सी को खरीदने में जरूर करेंगे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment