Create
Notifications

गोकुलाम केरल ने बेहतरीन वापसी करके पहली बार आई-लीग का खिताब जीता

गोकुलाम केरल एफसी
गोकुलाम केरल एफसी
Vivek Goel

गोकुलाम केरल एफसी ने शनिवार को पहली बार आई लीग का खिताब जीता। सीजन के फाइनल मैच में केरला ने जबर्दस्‍त वापसी की और टीआरएयू को 4-1 से मात दी। टीआरएयू के लिए 23वें मिनट में विद्यासागर सिंह ने गोल किया। वहीं गोकुलम के लिये शरीफ मोहम्मद ने 69वें, एमिल बेनी ने 74वें, डेनिस एंटवी ने 77वें और मोहम्मद राशिद ने (90+6) अतिरिक्त समय में गोल दागे। चर्चिल ब्रदर्स ने पंजाब एफसी को 3-2 से हराया था। चर्चिल ब्रदर्स और गोकुलाम केरल के 29-29 अंक थे, लेकिन एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड के आधार पर केरल विजेता रहा।

इस सत्र में दोनों टीमों के बीच खेले गए दो मैचों में से चर्चिल ने पहला 3-2 से जीता जबकि गोकुलाम केरल ने दूसरा 3-0 से जीता था। गोकुलाम ने अब अगले सत्र में एएफसी कप के ग्रुप चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जो एशिया की दूसरे दर्जे की क्लब प्रतियोगिता है। वह आई लीग खिताब जीतने वाली केरल की पहली टीम भी हो गई।

हमारी जिंदगी का सबसे शानदार दिन: गोकुलाम कोच

गोकुलाम केरल के कोच विंसेंजो अल्‍बर्टो एनीस अपने खिलाड़‍ियों की उपलब्धि पर खुशी से झूम उठे। एनीस ने कहा, 'यह मेरी जिंदगी का सर्वश्रेष्‍ठ दिन है। मुझे बहुत खुशी हो रही है और चैंपियन बनकर बहुत अच्‍छा महसूस हो रहा है। मुझे अपनी टीम पर बहुत गर्व है और हम चैंपियंस बनने के हकदार थे। हमने सभी टीमों को मात दी और इस सीजन में चैंपियन की तरह खेले। यह मेरे लिए सबकुछ है। यह भारत में मेरा पहला सीजन था और बहुत विशेष बन चुका है। हमारी टीम विशेष है और कोई भी उस स्‍टाइल का फुटबॉल नहीं खेलता, जैसा हम खेलते थे।'

बिद्यासागर को आई लीग में टीआरएयू के समान खोज माना जा रहा है। उन्‍होंने 23वें मिनट में शानदार गोल दागकर टीआरएयू को 1-0 की बढ़त पर पहुंचाया। इसके बाद चांसो होरम के पास टीआरएयू को दोहरी बढ़त दिलाने का मौका था, लेकिन उनका चिप शॉट बार के ऊपर चला गया। गोकुलाम केरल ने शरीफ मोहम्‍मद के फ्री किक की बदौलत 69वें मिनट में बराबरी की। इसे गोकुलाम केरल की वापसी मानिए।

74वें मिनट में एमिल बेनी ने शानदार गोल दागकर केरल को 2-1 की बढ़त दिला दी। तीन मिनट बाद डेनिस एंटवी ने गोल दागकर केरल को 3-1 की बढ़ पर पहुंचा दिया। मोहम्‍मद राशिद ने फिर गोल दागकर गोकुलाम केरल को 4-1 की बढ़त दिलाई और आई लीग का पहली बार चैंपियन बनाया।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...