ISL: हैदराबाद एफसी ने एकतरफा मैच में केरला ब्‍लास्‍टर्स को 4-0 से रौंदा

हैदराबाद एफसी
हैदराबाद एफसी

हैदराबाद एफसी ने मंगलवार हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के एकतरफा मैच में केरला ब्‍लास्‍टर्स को 4-0 से रौंद दिया। वास्‍को के तिलक मैदान पर खेले गए मुकाबले में जीत के साथ ही हैदराबाद एफसी ने आईएसएल की अंक तालिका में टॉप-4 में वापसी कर ली है। हैदराबाद एफसी को 18वें मैच में छठी जीत मिली। इस मैच से पहले वह पांचवें स्थान पर था लेकिन इस मैच से प्राप्त तीन अंकों के साथ वह अब 27 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

इस मैच से पहले नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी (26) तीसरे और एफसी गोवा (24) चौथे स्थान पर थे, लेकिन अब वे एक-एक स्थान नीचे चले गए हैं। 18 मैचों में आठवीं हार झेलने वाले ब्लास्टर्स पहले भी 10वें स्थान पर थे और अब भी वे वहीं हैं। इस टीम के खाते में 16 अंक हैं।

हैदराबाद एफसी की तरफ से मैच में फ्रांसिस्‍को सांडजा ने 58वें और 63वें (पेनल्‍टी) में गोल दागे। इसके अलावा एरिडान सेंटना 86वें और जाओ विक्‍टर ने 90+1वें मिनट में गोल किए। मैच के पहले हाफ में रोमांच की कमी रही क्‍योंकि इसमें एक भी गोल नहीं लगा। अपना 18वां मैच खेल रही केरला ब्लास्टर्स के लिए प्लेऑफ में जाने की कोई उम्मीद नहीं बची थी। यह टीम सम्मान के लिए खेल रही थी और इसी कारण उसने अपना पूरा दमखम झोंक दिया।

हैदराबाद एफसी की टॉप-4 में धमाकेदार एंट्री

हैदराबाद एफसी का पूरे मैच में दबदबा रहा, लेकिन इसके बावजूद ब्लास्टर्स ने कुछ अच्छे मूव्स बनाए और तीन कॉर्नर हासिल किए। मगर एक बार भी गोल नहीं कर पाए। केरला ब्लास्टर्स ने तीन शॉट्स निशाने पर लगाए जबकि हैदराबाद एफसी की टीम ब्लास्टर्स की मजबूत डिफेंस के आगे बेबस नजर आई। वह एक भी शॉट निशाने पर नहीं ले सकी। यह मैच जीतकर तीसरे स्थान पर पहुंचने को आतुर हैदराबाद की टीम के खिलाड़ी दो मौकों पर ऑफसाइड करार दिए गए।

21वें मिनट में हैदराबाद एफसी और 39वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स के पास गोल करने का मौका था, लेकिन दोनों ही टीमें अपने प्रयास में असफल रहीं। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही ब्लास्टर्स ने बदलाव किया लेकिन इसका उसे फायदा नहीं हुआ क्योंकि कप्तान एरिडान सेंटना द्वारा बनाए गए मोमेंटम का फायदा लेकर फ्रैन सांडजा ने 58वें मिनट में गोल करते हुए उसे 1-0 की बढ़त दिला दी।

केरला ब्लास्टर्स का डिफेंस अब तक सावधान था, लेकिन सांडजा ने उसकी पल भर की चूक का फायदा उठाकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 63वें मिनट में सांडजा ने एक और गोल करते हुए हैदराबाद एफसी की बढ़त दोगुनी कर दी। कप्तान सेंटना को 86वें मिनट में सफलता मिली और उन्होंने हेडर के जरिए एक झन्नाटेदार गोल करते हुए हैदराबाद एफसी को 3-0 से आगे कर दिया। इसके बाद इंजुरी टाइम में जोआओ विक्टर ने एक और गोल कर स्कोर 4-0 करते हुए अपनी टीम की शीर्ष-3 में वापसी सुनिश्चित कर दी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel