ISL: लिस्‍टन कोलाको के गोल से हैदराबाद एफसी जीता, नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड फिर हारा

हैदराबाद एफसी जीत गया
हैदराबाद एफसी जीत गया

हैदराबाद एफसी ने नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड को शुक्रवार को इंडियन सुपर लीग के मुकाबले में 4-2 से मात दी। हैदराबाद की तरफ से एरिडाने सेंटना (3'), जोएल वियानिस (36') और लिस्‍टन कोलाको (85', 90+4') ने गोल दागे। वहीं नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड की तरफ से फेडेरिको गालेगो (45' पेनल्‍टी) और बेंजामिन लंबोट (45+2') गोल किए। इस मुकाबले में गोल की बारिश हुई। पहला हाफ काफी नाटकीय रहा, जहां दोनों टीमों ने गोल करने के कई मौके बनाए। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने ज्‍यादा मौके जरूर बनाए, लेकिन दो गोल से पिछड़ने के बावजूद पहले हाफ में जोरदार वापसी भी की।

हैदराबाद एफसी ने इस सीजन में अपना सबसे तेज गोल दागा। मैच के तीसरे ही मिनट में चियानिस ने अंदर की तरफ दो डिफेंडरों को छकाते हुए सेंटना को पास दिया। सेंटना ने नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के गोलकीपर के पास से शानदार गोल दागा। यह सीजन में उनका छठां गोल था। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने पास स्‍कोर बराबर करने का मौका आया था, लेकिन इडरिसा सिला का हेडर सही ढंग से नहीं लगा। फेडेरिको गालेगो ने क्रॉस करके सिला को गोलपोस्‍ट के पास गेंद पहुंचाई थी, लेकिन उनका हेडर निशाने से चूक गया।

हैदराबाद एफसी और नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड में गजब का रहा रोमांच

हैदराबाद एफसी ने जल्‍द ही दूसरा गोल दागा और नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड पर दबाव बनाया। पहला हाफ काफी नाटक के बाद समाप्‍त हुआ, जहां नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने अचानक दमदार वापसी दिखाई। आशुतोष मेहता को हालीचरण नरजारी ने गिराकर नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड को पेनल्‍टी दिलाई। गालेगो ने कोई गलती नहीं की और पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील करके अंतर कम कर दिया। हैदराबाद खेमे में थोड़ी ढिलाई के कारण नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने दूसरा गोल दागकर स्‍कोर 2-2 से बराबर कर लिया। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के कप्‍तान बेंजामिन लंबोट ने बेहतरीन गोल दागकर स्‍कोर बराबर किया।

ब्रेक के बाद दोनों टीमें एक-दूसरे का इम्‍तिहान ले हरी थीं। चौधरी ने दूसरे हाफ में कई अच्‍छे बचाव किए। एक घंटे के बाद हैदराबाद ने कोलाको को मैदान में उतारा, जिन्‍होंने आते ही अपनी छाप छोड़ी। वह मैच के हीरो भी बन गए। उनका पहला गोल सबसे शानदार रहा। उन्‍होंने बाएं पैर पर गेंद ली और तीन खिलाड़‍ियों को छकाते हुए टॉप कॉर्नर में किक जमाना नहीं आता। कोलाको ने फिर से गोल करके हैदारबाद एफसी की जीत पर मुहर लगाई। इस जीत के साथ ही हैदराबाद एफसी अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर पहुंची।

Quick Links

Edited by Vivek Goel