ISL: नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने दूसरी बार प्‍लेऑफ में जगह बनाई, केरला ब्‍लास्‍टर्स को धोया

नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड
नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने शुक्रवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने आखिरी लीग चरण मैच में केरल ब्लास्टर्स को 2-0 से मात देकर दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाई। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड की तरफ से सुहैर वेदाकेपीडिका ने 34वें और लालेंगमाविया ने 45वें मिनट में गोल दागे। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड की टीम पिछले 9 मैचों से अजेय है और 20 मैचों में उसकी यह आठवीं जीत है। उसके अब 33 अंक हो गए हैं और उसने नॉकआउट में पहुंचने के साथ ही तालिका में भी तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं केरल ब्लास्टर्स को 20 मैचों में 9वीं हार झेलनी पड़ी है। टीम ने 17 अंकों के साथ 10वें नंबर पर रहते हुए सत्र का समापन किया। केरल ब्लास्टर्स को पिछले आठ मैचों में एक भी जीत नहीं मिली और उसे हार के साथ इस सत्र को अलविदा कहना पड़ा।

एक बदलाव के साथ उतरी केरला ब्लास्टर्स को सातवें मिनट में ही गोल करने का मौका मिला, लेकिन बेकेरी कोने का हेडर निशाने पर नहीं लगा। यहां से नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने गेंद पर कब्‍जा बढ़ाया और 25वें मिनट तक टीम 55 फीसदी बॉल पजेशन के साथ खेल रही थी।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने ड्रिंक्स ब्रेक के बाद 34वें मिनट में शानदार गोल के साथ अपना खाता खोल लिया। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटे के लिए यह गोल सुहैर वेदाकेपीडिका ने दागा। सुहैर को खासा कामरा से मिडफील्ड में बॉल मिला और सुहैर इसे लेकर केरला ब्लास्टर्स के पेनल्टी एरिया में घुसे, जहां गोलकीपर अल्बिनो गोमेज बॉल को रोकने के लिए आगे आ गए और सुहैर ने बॉल को खाली पड़े नेट में डाल दिया। इस तरह नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने 1-0 की बढ़त बनाई।

इसके बाद नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने पहले हाफ के खत्‍म होने से कुछ समय पहले अपनी बढ़त 2-0 की कर ली। लालेंगमाविया ने 45वें मिनट में बॉक्स के बाहर से शानदार शॉट लगाते हुए बॉल को नेट में पहुंचा दिया और नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड की बढ़त को दोगुना कर दिया।

नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड के सामने नहीं टिक सकी केरला ब्‍लास्‍टर्स

लालेंगमाविया का आईएसएल के इतिहास में यह पहला गोल है। दूसरे हाफ में भी नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने अपना आक्रमण जारी रखा और 59वें मिनट में टीम के पास अपना तीसरा गोल करने का मौका था, लेकिन देशोर्न ब्राउन का शॉट पोस्ट से टकराकर बाहर चला गया।

70वें मिनट तक नॉर्थईस्ट 56 फीसदी बॉल पजेशन के साथ लगातार अपना दबदबा बनाए हुई थी और दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अंतिम 20 मिनट तक अपनी बढ़त को कायम रखना था। नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड ने 77वें और फिर 85वें मिनट में गोल करने के मौके गवाएं और उसकी बढ़त 2-0 की बरकरार रही। मैच इंजुरी टाइम में जरूर गया, लेकिन नॉर्थईस्‍ट यूनाइटेड को इससे कोई खतरा नहीं हुआ और वह दूसरी बार प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने में कामयाब रही।

Quick Links

Edited by Vivek Goel